लाइव टीवी

Lockdown: जोधपुर में सख्त हुई पुलिस, लाठियां बरसाने में भी नहीं किया जा रहा गुरेज
Jodhpur News in Hindi

Bhawani Singh | News18 Rajasthan
Updated: March 25, 2020, 11:52 AM IST
Lockdown: जोधपुर में सख्त हुई पुलिस, लाठियां बरसाने में भी नहीं किया जा रहा गुरेज
पुलिस लगातार आमजन को सचेत कर रही है कि लॉक डाउन के चलते घरों में रहें.

कोरोना वायरस (COVID-19) के कहर से बचाव के लिए अब पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन (Lockdown) कर दिया गया है. फिर भी लोग घरों से बाहर निकलने से परहेज नहीं कर रहे.

  • Share this:
जोधपुर. कोरोना वायरस (COVID-19) के कहर से बचाव के लिए अब पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन (Lockdown) कर दिया गया है. लेकिन, जोधपुर समेत कई जगह लोग लॉकडाउन का उल्लंघन करने से नहीं चूक रहे हैं. जोधपुर में इस दौरान जनता घरों से बाहर दिखी. लिहाजा पुलिस को अब सख्ती करनी पड़ी रही है. बुधवार को पुलिस की सख्ती के कई मामले सामने आए.

जोधपुर शहर के मेड़ती गेट इलाके में दो युवक बाइक पर जा रहे थे. इस दौरान पुलिसकर्मियों ने उनसे घर से बाहर आने की वजह पूछी, लेकिन वे कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए. इस पर एक पुलिसकर्मी ने दोनों युवकों की जमकर आवभगत कर डाली. मार पड़ते ही ये दोनों युवक बाइक लेकर वहां से भाग गए. इस बीच पावटा चौराहे पर एक बाइक सवार पकड़ा गया तो वह जमीन पर बैठ गया और बार-बार पुलिस के पैर पकड़ कर चालान न करने की मिन्नतें करने लगा.

सीएम दे चुके हैं कर्फ्यू लगाने की चेतावनी
कुछ ऐसा ही नजारा शहर के आखलिया चौराहे पर देखने को मिला. यहां बेवजह घूम रहे एक युवक से पुलिस ने उठक-बैठक करवाई. बाद में हिदायत देकर छोड़ दिया. पुलिस लगातार आमजन को सचेत कर रही है कि लॉकडाउन के चलते घरों में रहें. कोरोना वायरस से बचाव ही इसका इलाज है. उल्लेखनीय है कि लॉकडाउन के उल्लंघन से नाराज सीएम पहले ही कर्फ्यू लगाने की चेतावनी दे चुके हैं.



राजस्थान में 22 मार्च से ही लॉकडाउन
गौरतलब है कि राजस्थान में कोरोना के 1464 सेम्पल टेस्ट किए गए हैं. इनमें से 1417 सेम्पल नेगेटिव और 32 पॉजिटिव केस पाए गए हैं. बाकी सैंपल अभी अंडर प्रोसेस हैं. कोरोना के प्रभाव को देखते हुए सरकार एहतियात के सभी कदम उठा रही है. सीएम गहलोत लगातार पूरे मामले की मॉनिटरिंग कर रहे हैं. कोरोन वायरस से उपजे हालात के बाद प्रदेश में 22 मार्च को ही लॉकडाउन कर दिया गया था.

COVID-19: ईरान से 277 भारतीय नागरिकों को लेकर जोधपुर पहुंचे 2 विमान

Lock down: CM ने की समीक्षा, कहा- पूरे दिन खुल सकती हैं आवश्यक सेवा की दुकानें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जोधपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 25, 2020, 11:29 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,151,291

     
  • कुल केस

    1,602,619

    +84,493
  • ठीक हुए

    355,671

     
  • मृत्यु

    95,657

    +7,197
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर