Home /News /rajasthan /

Lockdown: जोधपुर में छूट का दायरा अभी नहीं बढ़ेगा, राज्य सरकार के निर्देश पर होगा निर्णय

Lockdown: जोधपुर में छूट का दायरा अभी नहीं बढ़ेगा, राज्य सरकार के निर्देश पर होगा निर्णय

जोधपुर कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने कहा कि केंद्र सरकार की नई गाइड लाइन पर राज्य सरकार के निर्देश के बाद ही निर्णय लिया जाएगा.

जोधपुर कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने कहा कि केंद्र सरकार की नई गाइड लाइन पर राज्य सरकार के निर्देश के बाद ही निर्णय लिया जाएगा.

केन्द्र सरकार की ओर से लॉकडाउन (Lockdown) में छूट बढ़ाने को लेकर जारी की गई नई गाइडलाइन के बाद जोधपुर शहर (Jodhpur city) और ग्रामीण इलाकों में दुकानें खोलने या नहीं खोलने को लेकर अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है.

जोधपुर. केन्द्र सरकार की ओर से लॉकडाउन (Lockdown) में छूट बढ़ाने को लेकर जारी की गई नई गाइडलाइन के बाद जोधपुर शहर (Jodhpur city) और ग्रामीण इलाकों में दुकानें खोलने या नहीं खोलने को लेकर अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है. प्रशासन का कहना कि जोधपुर रेड जोन (Red zone) में है. लिहाजा अभी किसी छूट की गुंजाइश नहीं है. राज्य सरकार के निर्देश पर इस संबंध में आगे निर्णय लिया जाएगा.

अभी सब कुछ बंद रहेगा
जोधपुर कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने कहा कि केंद्र सरकार की गाइड लाइन पर राज्य सरकार के निर्देश के बाद ही कोई निर्णय लिया जाएगा. फिलहाल जोधपुर शहर रेड जोन में है. ग्रामीण इलाके के बारे में भी सरकार के निर्णय के बाद ही कुछ तय हो पाएगा. वहीं पुलिस कमिश्नर प्रफुल्ल कुमार का कहना है कि नगर निगम क्षेत्र में व्यवस्था पहले जैसी रहेगी. फिलहाल सब बंद रहेगा.

प्रदेश का दूसरा बड़ा हॉट-स्पॉट है जोधपुर
राजधानी जयपुर के बाद जोधपुर ही कोरोना का प्रदेश में दूसरा सबसे बड़ा हॉट-स्पॉट है. यहां कोरोना पॉजिटिव 382 मरीज हैं. इनमें से 61 पॉजिटिव केस पिछले दिनों ईरान से एयरलिफ्ट कर लाए गए भारतीयों के शामिल हैं. जोधपुर शहर का भीतरी इलाका कोरोना से जबर्दस्त तरीके से प्रभावित है. यहां के नागौरी गेट और कबूतरों के चौक में सबसे ज्यादा संक्रमित पाए गए हैं. नागौरी गेट इलाके में 68 और कबूतरों का चौक क्षेत्र में 21 कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं. शहर के 8 थाना इलाकों में कर्फ्यू लगा हुआ है.

शुक्रवार को देर रात जारी की गई थी नई गाइडलाइन
उल्लेखनीय है कि लॉकडाउन का एक महीना पूर्ण होने पर केंद्र सरकार ने शुक्रवार देर रात छूट का दायरा बढ़ाया है. केंद्र सरकार की नई गाइड लाइन के मुताबिक हॉट-स्पॉट के बाहर सभी दुकानें खुलेंगी, लेकिन मॉल्स और मार्केट कॉम्पलेक्स नहीं खुल सकेंगे. केंद्र सरकार की नई गाइड लाइन का प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार अध्ययन कर रही है. राज्य सरकार ने केंद्र की गाइड लाइन पर फिलहाल कोई निर्णय नहीं लिया है.

Lockdown:केंद्र ने छूट का दायरा बढ़ाया, मगर जयपुर में फिलहाल नहीं मिलेगी राहत

Bhilwara: जिला मुख्यालय और 19 गांवों को छोड़कर अन्य कस्बों में खुलेंगी दुकानें

Tags: Jodhpur News, Lockdown, Rajasthan news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर