लोकसभा चुनाव- 2019: यहां पढ़ें कौन हैं पहली बार चुनाव मैदान में उतर रहे वैभव गहलोत
Jodhpur News in Hindi

लोकसभा चुनाव- 2019: यहां पढ़ें कौन हैं पहली बार चुनाव मैदान में उतर रहे वैभव गहलोत
वैभव गहलोत।

सीएम अशोक गहलोत के पुत्र वैभव गहलोत अब पार्टी की फ्रंट लाइन में आ गए हैं. करीब 15 साल से संगठन में सक्रिय रहे वैभव गहलोत को पहली बार जोधपुर लोकसभा क्षेत्र से चुनाव मैदान में उतारा गया है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
सीएम अशोक गहलोत के पुत्र वैभव गहलोत अब पार्टी की फ्रंट लाइन में आ गए हैं. करीब 15 साल से संगठन में सक्रिय रहे वैभव गहलोत को पहली बार जोधपुर लोकसभा क्षेत्र से चुनाव मैदान में उतारा गया है. कांग्रेस के दिग्गज नेता के पुत्र वैभव का मुकाबला बीजेपी के दिग्गज नेता केन्द्रीय कृषि राज्य मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत से होगा.

लोकसभा चुनाव-2019: कांग्रेस ने जारी की 19 प्रत्याशियों की सूची, जोधपुर से वैभव गहलोत को उतारा

39 वर्षीय वैभव 2006 में युवक कांग्रेस से जुड़े. एलएलबी डिग्रीधारी वैभव 2010 में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पीसीसी सदस्य बने. संगठन में लगातार सक्रिय रहने के बाद प्रदेश कांग्रेस के महासचिव नियुक्त हुए और 2018 में एआईसीसी के सदस्य बनाए गए. करीब 15 साल पार्टी के लिए काम करने के बाद अब उनको जोधपुर लोकसभा क्षेत्र से चुनावी मैदान में उतारा गया है.



लोकसभा चुनाव-2019: कांग्रेस की पहली सूची में जाट, मीणा और राजपूतों को तरजीह



लोकसभा चुनाव-2019: 11 सीटों पर तय हुए मुकाबले, यहां देखें कौन-कौन हैं आमने-सामने

बचपन से ही राजनीतिक माहौल देखने को मिला
वैभव के पिता सीएम अशोक गहलोत गत करीब साढ़े चार दशक से राजनीति में सक्रिय हैं. राजनीति के जादूगर माने जाने वाले अशोक गहलोत के घर जन्म लेने वाले वैभव को बचपन से ही राजनीतिक माहौल देखने को मिला. पिता अशोक गहलोत छात्र राजनीति से अपने राजनीतिक करियर शुरू करने के बाद सांसद रहे और केन्द्रीय मंत्री बने. बाद में केन्द्र की राजनीति छोड़कर प्रदेश की राजनीति में उतरे तो विधायक और अब तीसरी बार प्रदेश के सीएम बने हैं.

लोकसभा चुनाव-2019: न्यूनतम आय गारंटी को कांग्रेस बनाएगी बड़ा चुनावी हथियार

नई सरकार बनने के बाद हर मीटिंग में रही उपस्थिति
वैभव गहलोत ने किशोरवस्था पार करते ही पिता के चुनावी कैम्पेन में हिस्सा लेकर राजनीति का सफर शुरू कर दिया था. हाल ही में विधानसभा चुनाव में परिवार के साथ वैभव ने कांग्रेस पार्टी के लिए प्रचार किया. इस बार सरकार बनने के बाद से ही जोधपुर में हर पार्टी मीटिंग में वैभव गहलोत ने अपनी उपस्तिथि दर्ज करवाई. उनकी सक्रियता के बाद उनका नाम दो-तीन लोकसभा क्षेत्र से चला. लेकिन अब उन्हें उनके पिता के क्षेत्र जोधपुर से चुनाव मैदान में उतारा गया है. देखना यह है कि राजनीति के जादूगर के पुत्र वैभव भी अपना जादू चला पाएंगे या नहीं.

कोई नहीं सुन रहा है चार बार विधायक रह चुके राजनीति के इस महारथी की पीड़ा

लोकसभा चुनाव-2019: बागियों के प्रति बीजेपी का कड़ा रुख, कहा- अभी कांग्रेस को है जरूरत

प्रत्याशी चयन में बदलाव की आहट, कांग्रेस नए जातीय समीकरण और बीजेपी देख रही फीडबैक

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading