Lockdown 3.0: न बैंड बाजा, ना ही बाराती, लॉकडाउन में हुई शादी में ऐसे शामिल हुए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला
Jodhpur News in Hindi

Lockdown 3.0: न बैंड बाजा, ना ही बाराती, लॉकडाउन में हुई शादी में ऐसे शामिल हुए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला
वर का परिवार कुछ दिन बाद 11 हजार जरूरतमंदों को करवाएंगा भोजन.

जोधपुर में लॉकडाउन 3.0 (Lockdown 3.0) एक विवाह संपन्न हुआ. इसमें पंडित सहित कुल 5 लोग शामिल हुए. जबकि भाजपा कार्यकर्ता के बेटे के विवाह में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (Om Birla) ने भी वीडियो कॉल के जरिए शिरकत की.

  • Share this:
जोधपुर. देशभर में लॉकडाउन 3.0 (Lockdown 3.0) चल रहा है और इस दौरान जोधपुर में पूर्व निर्धारित एक विवाह संपन्न हुआ. इस विवाह में पंडित सहित कुल 5 लोग सम्मिलित हुए. जबकि बाकी सभी रिश्तेदार वीडियो कॉल और अन्य ऑनलाइन तरीके से विवाह में नजर आए. यही नहीं, भारतीय जनता पार्टी की कार्यकर्ता नीलम मूंदड़ा के पुत्र अजय मूंदड़ा और मानसी सोनी के विवाह में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (Om Birla) ने भी वीडियो कॉल के जरिए शिरकत की. वीडियो कॉल के जरिए आशीर्वाद देने के दौरान लोकसभा अध्यक्ष बिड़ला ने देश की जनता से लॉकडाउन के नियमों के पालन करने की अपील भी की.

लोकसभा अध्यक्ष ने कही ये बात
इस विवाह के दौरान लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने वीडियो कॉल के जरिए वर-वधू को आशीर्वाद दिया. इसके साथ ही देश के नाम संदेश देते हुए कहा कि जनता को इस कोरोना वायरस जैसी महामारी के दौरान लॉकडाउन का पूरा पालन करना चाहिए और मुंह पर मास्क लगाकर रखना चाहिए. हम एक दिन इस बीमारी को हराने में कामयाब रहेंगे और हमारा हिंदुस्तान इस बीमारी से जरूर जीतेगा.

कुछ दिन बाद 11 हजार जरूरतमंदों को करवाएंगे भोजन
वर अजय मूंदड़ा के पिता सुनील मूंदड़ा और माता नीलम ने बताया कि इस विवाह के दौरान जनता खर्च बचा है. उससे वे आने वाले दिनों में 11000 जरूरतमंदों को भोजन करवाएंगे. इस तरह सामाजिक दायित्व निभा कर इस विवाह को यादगार बनाएंगे.



ड्रेस के मैचिंग का बनाया मास्क
अपने विवाह को लेकर हर वर और वधु में एक विशेष उत्साह होता है और महीनों पहले वह अपने कपड़े- ज्वेलरी के डिजाइन को पसंद करते हैं, लेकिन इस बार इसमें आकर्षण का केंद्र बना वर और वधु का मास्क था. दोनों ने अपने विवाह की पोशाक के डिजाइन का मास्‍क बनवाया और उसे पहन कर विवाह किया.

ये है राजस्‍थान का हाल
राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 3 हजार को पार कर गई है. जबकि कोरोना संक्रमण से राज्यभर में अब तक 75 लोगों की मौत (Deaths) हो चुकी है.

ये भी पढ़ें

जोधपुर में 12 घंटे में 73 नए कोरोना पॉजिटिव, राजस्थान में 3000 पार हुई संख्या

सुबह 10 से शाम 6 बजे तक सभी जिलों में खुलेंगी शराब की दुकानें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading