केंद्रीय जलशक्ति मंत्री शेखावत बोले- देश में दिसंबर तक वेक्सीनेशन का काम पूरा करने का लक्ष्य

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने विदेशों से ब्लैक फंगस के इंजेक्शन व दवाइयां मंगवाकर राज्यों को उपलब्ध करवा दी है. (फाइल फोटो)

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने विदेशों से ब्लैक फंगस के इंजेक्शन व दवाइयां मंगवाकर राज्यों को उपलब्ध करवा दी है. (फाइल फोटो)

Corona vaccination campaign: केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा है कि केंद्र सरकार ने दिसंबर माह तक वैक्सीनेशन का कार्य पूरा करने का लक्ष्य रखा है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जोधपुर जिले की 30 सीएससी और पीएससी को अपग्रेड किया जायेगा.

  • Share this:

जोधपुर. केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) ने कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर बड़ा बयान दिया है. शेखावत ने कहा है कि मोदी सरकार दिसंबर तक देश में वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) का काम पूरा करने जा रही है. उन्होंने कहा कि देश में वेक्सीन बनाने वाली कंपनियों ने अगले कुछ महीनों में वेक्सीन उत्पादन का काम कई गुना बढ़ाने पर काम शुरू कर दिया है. वहीं रूस की वेक्सीन भी भारत पहुंच गई है. इसके चलते केंद्र सरकार ने दिसंबर माह तक देश में वेक्सीनेशन का काम पूरा करने का लक्ष्य रखा है.

जोधपुर में मीडिया से बातचीत करते हुये केंद्रीय मंत्री शेखावत ने कहा कि जोधपुर जिले की 30 सीएससी और पीएससी को अपग्रेड किया जायेगा. शेखावत के मुताबिक कोरोना संक्रमण ग्रामीण इलाकों में तेजी से फैला है. इसका कारण ग्रामीण चिकित्सा व्यवस्था में संसाधनों की कमी देखने को मिली थी. अब जोधपुर जिले के सभी पीएससी व सीएससी को मॉडल सेंटर बनाने पर काम 3 महीने में पूरा किया जाएगा. इसके लिए उन्होंने केंद्र सरकार व निजी कंपनियों के सीएसआर फंड से ग्रामीण अस्पतालों में ऑक्सीजन, ईसीजी और डिजिटल एक्सरे जैसे चिकित्सा उपकरण जल्द उपलब्ध करवाने की बात कही है.

ब्लैक फंगस की दवाइयां विदेशों से मंगवाई

केंदीय मंत्री ने कोरोना के बाद ब्लैक फंगस बीमारी में लगने वाले इंजेक्शन पर भी बयान दिया. उन्होंने कहा कि ब्लैक फंगस बीमारी ने तेजी से मरीजों को अपनी चपेट में लिया है. एक सप्ताह में ब्लैक फंगस के दस हजार मरीज सामने आए हैं. इसके चलते ब्लैक फंगस की दवाइयां अचानक कम पड़ने लगी. लेकिन केंद्र सरकार ने विदेशों से ब्लैक फंगस के इंजेक्शन व दवाइया मंगवाकर राज्यों को उपलब्ध करवा दी है. शेखावत ने कहा कि प्रधानमंत्री केयर फंड से जोधपुर के बड़े अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट लगवाए जा रहे हैं. इससे अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी नहीं होगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज