Home /News /rajasthan /

जुम्मे से पहले मुफ्ती का ऐलान, कहा- मस्जिदों में न जाएं, घर में पढ़ें नमाज

जुम्मे से पहले मुफ्ती का ऐलान, कहा- मस्जिदों में न जाएं, घर में पढ़ें नमाज

मुफ़्ती-ए-राजस्थान मौलाना शेर मोहम्मद खान रिजवी  इसका ऐलान किया. (फाइल फोटो)

मुफ़्ती-ए-राजस्थान मौलाना शेर मोहम्मद खान रिजवी इसका ऐलान किया. (फाइल फोटो)

कोरोना के बढ़ते खतरे (Covid-19) को देखते हुए मुस्लिम समाज के धर्मगुरू (Muslim Cleric) सामने आ रहे हैं. इस बीच जुम्मे की नमाज को लेकर मुफ़्ती-ए-राजस्थान मौलाना शेर मोहम्मद खान रिजवी बड़ा ऐलान किया.

जोधपुर. कोरोना के बढ़ते खतरे (Covid-19) को देखते हुए मुस्लिम समाज के धर्मगुरू (Muslim Cleric) सामने आ रहे हैं. इस बीच जुम्मे की नमाज को लेकर मुफ़्ती-ए-राजस्थान मौलाना शेर मोहम्मद खान रिजवी बड़ा ऐलान किया. उन्होंने मुस्लिम समाज और प्रदेश के सभी मौलानाओं से अपील की है कि वो 27 मार्च (शुक्रवार) को नमाज़े-ए-जुम्मा अपने अपने घरों में ही अदा करें. इसके साथ ही उन्होंने मुस्लिम समाज से अपील भी की. उन्होंने कहा कि जुम्मे की नमाज़ पढ़ने के लिए लोग मस्जिद में नहीं आये, घर पर ही नमाज अदा करें. इसके अलावा मुफ्ती रिजवी ने देश के सभी मौलानाओं से इस समस्या से निपटने के लिए सरकार, पुलिस और प्रशासन के साथ सहयोग करने की अपील की है.

मौलाना घर में रहने की दे सलाह
उन्होंने देश भर के मौलानाओं से आम मुसलामानों को घर के अंदर सुरक्षित रहने की सलाह देने को कहा है. उन्होंने कहा कि खतरनाक कोरोनावायरस से फैल रही महामारी से दुनिया को बचाने के लिए दुआ करें.

राजस्थान में बढ़ रहा है कोरोना का खतरा
बता दें, राजस्थान में कोरोना का खतरा बढ़ता दिख रहा है. इस वायरस से गुरुवार को भीलवाड़ा में एक बुजुर्ग की मौत हो गई है. इस मौत के बाद प्रदेश सरकार ने एक बयान जारी किया था. जिसमें कहा गया था कि मृतक का चेस्ट रिपोर्ट जरूर पॉजिटिव आया था, लेकिन उन्‍हें कई अन्‍य बीमारियां भी पहले से थी. इस कारण इस मौत का कारण कोरोना वायरस संक्रमण नहीं माना जाएगा. वहीं, प्रदेश में गुरुवार को दो और पॉजिटिव केस सामने आए हैं.

रिपोर्ट आई थी पॉजिटिव
भीलवाड़ा में गुरुवार को 73 वर्षीय नारायण सिंह की महात्मा गांधी अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई. नारायण सिंह गत 3 से 12 मार्च तक भीलवाड़ा के बांगड़ अस्पताल में भर्ती थे. उसके बाद वह घर चले गए थे. दो दिन पहले उनका सैंपल लिया गया था. बुधवार को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उन्‍हें महात्मा गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां गुरुवार को उनकी मौत हो गई.
पॉजिटिव मरीजों की संख्या 40 हुई
इस बीच गुरुवार को प्रदेश में कोरोना के 2 नए पॉजिटिव केस मिले हैं. इनमें एक जयपुर का 45 साल का व्यक्ति और झुंझुनूं का 35 साल का युवक शामिल है. इन दोनों पॉजिटिव मरीजों की मिडिल ईस्ट देश की ट्रेवल हिस्ट्री है. दोनों ही स्थानों पर इनके कॉन्टेक्ट में आए लोगों को ट्रेस किया जा रहा है. प्रदेश में अब कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 40 हो गई है.

ये भी पढ़ें:

COVID-19: राजस्थान-गुजरात बॉर्डर पर लगी भीड़, एक ही रात में पहुंचे 10 हजार लोग


डॉक्टर्स और नर्सिंग स्टाफ से जबरदस्ती मकान खाली कराने पर होगी जेल



Tags: Corona, Coronavirus in India, Jodhpur News, Muslim Scholar, Namaz, Rajasthan news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर