नए मोटर व्हीकल एक्ट को लागू करवाने के लिए हेलमेट पहन कर सड़कों पर उतरी मुस्लिम महिलाएं

Chandra Shekhar Vyas | News18 Rajasthan
Updated: September 11, 2019, 2:06 PM IST
नए मोटर व्हीकल एक्ट को लागू करवाने के लिए हेलमेट पहन कर सड़कों पर उतरी मुस्लिम महिलाएं
नए मोटर व्हीकल एक्ट को लागू करने के लिए हेलमेट पहन कर मुस्लिम महिलाओं ने मांगी दुआएं

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृह जिले के लोगों ने नया मोटर व्हीकल एक्ट राजस्थान में लागू करने की मांग की है.

  • Share this:
जोधपुर. राजस्थान (Rajasthan) के जोधपुर (Jodhpur) में मोहर्रम (Moharram) के जुलूस के दौरान मुस्लिम महिलाओं (Muslim women) की एक अनोखी पहल (Unique initiative) देखने को मिली. यहां मोहर्रम के ताजियों के साथ ही मुस्लिम महिलाओं ने लोगों को हेल्मेट (Helmet) पहनने की शपथ (Oath) दिलवाई. इस महिलाओं का कहना था कि दुपहिया वाहनों (Two wheeler) पर चलने वाले लोगों की सुरक्षा के लिए हेलमेट निहायत ही जरूरी है. हेलमेट पहनने से सड़क हादसों में होने वाली मौतों को रोका जा सकता है. महिलाओं का ये भी कहना है कि न केवल दुपहिया वाहन चलाने वाले बल्कि पीछे बैठने वाले को भी हेलमेट पहनना चाहिए क्योंकि दुर्घटना (Accident) की स्थिति में जितनी संभावना चालक के घायल होने की होती है उतना ही खतरा पीछे बैठी सवारी को भी होता है.

महिलाओं की पहल की हो रही है सराहना 

महिलाओं की इस पहल को शहर में काफी सराहा जा रहा है. महिलाओं की इस पहल का वाहन चालकों पर सकारात्मक असर भी देखा गया. कई बाइकर्स ने ये माना की बिना हेलमेट के वाहन चलाकर वे अपनी जिंदगी से खिलवाड़ कर रहे हैं. वाहन चालकों ने वादा किया कि वे अब बिना हेलमेट के गाड़ी नहीं चलाएंगे.



महिलाओं के इस ग्रुप ने नए मोटर व्हीकल एक्ट का समर्थन किया. उन्होंने कहा कि लोगों की सुरक्षा के लिए नियमों का पालन करना बेहद जरूरी है. इस एक्ट के दूरगामी परिणाम बहुत अच्छे रहेंगे. उन्होंने अपील की कि इस एक्ट को देश के सभी राज्यों में लागू किया जाए. फिलहाल नया मोटर व्हीकल एक्ट कुछ राज्यों में लागू नहीं किया गया है.

ये भी पढ़ें- रोडवेज यात्रियों के लिए खुशखबरी- नहीं पड़ेगा जेब पर भार, मिलेगी ये बड़ी छूट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जोधपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 11, 2019, 12:24 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...