जोधपुर में Coronavirus पॉजिटिव का मिला नया केस, लंदन में पढ़ाई करता है युवक
Jodhpur News in Hindi

जोधपुर में Coronavirus पॉजिटिव का मिला नया केस, लंदन में पढ़ाई करता है युवक
युवक को मथुरादास माथुर हॉस्पिटल में दाखिल कराया गया है

जोधपुर के मथुरादास माथुर अस्पताल में कोरोना वायरस के सभी पॉजिटिव मरीज विदेशों से यात्रा कर भारत लौटे हैं. नए मामला भी लंदन से लौटे एक युवक का हे.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
जोधपुर. कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण लगातार फैलता ही जा रहा है. जोधपुर शहर में एक और कोरोना वायरस पॉजिटिव (Positive Case) की रिपोर्ट सामने आई है. मरीज को जोधपुर के मथुरादास माथुर अस्पताल (Mathuradas Mathur Hospital) में आइसोलेशन वॉर्ड में भर्ती कराया गया है. इस अस्पताल में 6 मरीज पॉजिटिव आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हैं. जोधपुर में कोरोना वायसर के पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है.

जोधपुर के मथुरादास माथुर अस्पताल में कोरोना वायरस के सभी पॉजिटिव मरीज विदेशों से यात्रा कर भारत लौटे हैं. इन पॉजिटव केस वाले मरीज के परिजनों को भी आइसोलेशन सेंटर में निरीक्षण पर रखा गया है.

एक ही परिवार के तीन लोग कोरोना पॉजिटिव



इन पॉजिटिव मरीजों में एक ही परिवार के तीन लोग हैं, जो कि तुर्की में एक शादी समारोह में शामिल होकर भारत लौटे थे. तीनों की जांच करने के बाद उनमें कोरोनावायरस पॉजिटिव पाया गया. इनसे सम्पर्क में आए लोगों की हिस्ट्री निकालने के बाद सभी को आइसोलेट कर दिया गया है.



मयंक हाल ही में लंदन से लौटा

जोधपुर में गुरूवार को कोरोना वायरस के पॉजिटिव पाए गए मरीज का नाम मयंक है. मयंक लंदन से हाल ही में लौटा है. वह वहां पढ़ाई करता है. एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग के दौरान उस को संदिग्ध मानते हुए मथुरादास माथुर अस्पताल में भर्ती कराया गया था. आइसोलेशन में रखने के बाद उसकी रिपोर्ट सामने आई. उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

स्क्रीनिंग कराने से कतरा रहे हैं लोग

मयंक से जुड़े सभी लोगों की हिस्ट्री निकाली गई और उन सभी को आइसोलेट करने की तैयारियों में प्रशासन जुट गया है. इस बीच कुछ संदिग्ध जांच के लिए भी तैयार नहीं हो रहे थे. ऐसा ही एक मामला जोधपुर के फैशन डिजाइनिंग कॉलेज की फैकल्टी के मामले मे देखने को मिला. उनसे जब स्क्रीनिंग कराने को कहा गया तो वह तैयार नहीं हुईं. अब प्रशासन उन्हें आइसोलेशन वॉर्ड में दाखिल कराने की तैयारी कर रहा है.

ये भी पढ़ें: सोनिया गांधी ने फैक्ट्री मालिकों से की अपील, सवैतनिक अवकाश दें, ना जाए नौकरी

COVID-19 के खिलाफ जंग लड़ रहे भीलवाड़ा के डॉक्टरों का VIDEO हुआ VIRAL
First published: March 27, 2020, 11:40 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading