लाइव टीवी

राजस्थान हाईकोर्ट को मिलेंगे 5 नए न्यायाधीश, मंगलवार को लेंगे शपथ

ETV Rajasthan
Updated: May 15, 2017, 6:17 PM IST
राजस्थान हाईकोर्ट को मिलेंगे 5 नए न्यायाधीश, मंगलवार को लेंगे शपथ
राजस्थान हाई कोर्ट में न्यायाधीशों की संख्या 39 हो जाएगी.

नए न्यायाधीशों के शपथ ग्रहण के बाद राजस्थान हाई कोर्ट में न्यायाधीशों की संख्या 39 हो जाएगी.

  • Share this:
राजस्थान हाईकोर्ट को इसी सप्ताह 5 नए न्यायाधीश मिलने वाले हैं. मुख्य न्यायाधीश प्रदीप नंद्राजोग हाई कोर्ट की मुख्यपीठ जोधपुर में मंगलवार को इन नव नियुक्त जज़ों को अतिरिक्त न्यायाधीश की शपथ दिलाएंगे.
अधिवक्ता अशोक गौड़, मनोज गर्ग और इन्द्रजीत सिंह को वकील कोटे से न्यायाधीश नियुक्त किया गया है. वहीं डॉ वीरेन्द्र कुमार माथुर और रामचन्द्र सिंह झाला न्यायिक कोटे से न्यायाधीश बने है. 12 मई को राष्ट्रपति भवन ने इनकी नियुक्ति के वारंट जारी किया था.
नए न्यायाधीशों के शपथ ग्रहण के बाद राजस्थान हाई कोर्ट में न्यायाधीशों की संख्या 39 हो जाएगी. हालांकि इसके बाद भी स्वीकृत 50 पदों के मुकाबले में 11 न्यायाधीश कम हैं.

पिछले साल नवंबर में जजों की संख्या 34 हुई थी

राजस्थान हाईकोर्ट में न्यायाधीशों के स्वीकृत 50 पदों की तुलना में पिछले साल भी संख्या कम थी. नवंबर 2016 तक मुख्य न्यायाधीश सहित 30 न्यायाधीश कार्यरत थे. नवंबर में चार नए जज आने से जजों की संख्या 30 से बढ़कर 34 हो गई थी. अब पांच और नए जजों की नियुक्ति होने के बाद यह संख्उया 39 हो जाएगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जोधपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 15, 2017, 6:17 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर