Home /News /rajasthan /

जोधपुर लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत का एक नामांकन खारिज

जोधपुर लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत का एक नामांकन खारिज

भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत.

भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत.

राजस्थान की जोधपुर लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत का एक नामांकन निर्वाचन अधिकारी ने खारिज कर दिया है.

जोधपुर लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत का एक नामांकन निर्वाचन अधिकारी ने खारिज कर दिया है. शेखावत ने 4 नामांकन दाखिल किए थे जिनमें से एक खारिज हुआ है. उधर, जिला निर्वाचन अधिकारी ने जोधपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी वैभव गहलोत के नामांकन के खिलाफ की गई आपत्ति को खारिज कर दिया है. बीजेपी  पदाधिकारियों का आरोप था कि वैभव गहलोत ने अपने खिलाफ चल रहे मामले को नामांकन पत्र में छिपाया है.

ये भी पढ़ें- वैभव गहलोत के प्रचार में सक्रिय हुए राजपूत नेता

चुनाव के दौरान नामांकन प्रक्रिया सबसे सतर्क रहकर पूरी की जाने वाली प्रक्रिया है. इस प्रक्रिया में एक गलती उम्मीदवार के पूरे करियर पर पानी फेर सकती है. ऐसी ही एक गलती जोधपुर लोकसभा सीट के उम्मीदवार गजेंद्र सिंह शेखावत के नामांकन में हुई और उसका नतीजा यह हुआ कि गजेंद्र सिंह शेखावत का एक नामांकन पर्चा निर्वाचन अधिकारी ने खारिज कर दिया.

ये भी पढ़ें- राजनीति नहीं, इस वजह से चर्चित हैं वैभव गहलोत की पत्नी हिमांशी!

बाड़मेर के बसपा उम्मीदवार पंकज चौधरी का नामांकन भी खारिज कर दिया गया जिसके चलते अब वे चुनाव मैदान से बाहर हो गए हैं. लेकिन गनीमत है कि शेखावत मैदान में डटे हैं. दरअसल गजेंद्र सिंह शेखावत की ओर से निर्वाचन अधिकारी के समक्ष 4 नामांकन पेश किए गए.

ये भी पढ़ें- देश के दूसरे सबसे बड़े संसदीय क्षेत्र बाड़मेर-जैसलमेर में रोचक हुआ मुकाबला

gajendra singh shekhawat
गजेंद्र सिंह शेखावत.


ये भी पढ़ें- राजस्थान की इन हॉट सीटों पर आज से आमने-सामने की टक्कर

नामंकन की औपचारिकता करने वाले अधिवक्ता नाथू सिंह ने बताया कि कुल चार नामंकन दाखिल किए गए जिसमें उनके प्रस्तावक के तौर पर प्रथम नामांकन में सूरसागर विधायक सूर्यकांता व्यास का नाम है. दूसरे नामांकन में प्रस्तावक के तौर पर राज्यसभा सांसद नारायण पंचारिया का नाम है. तीसरे नामांकन में पूर्व विधायक मोहन मेघवाल प्रस्तावक बने हैं. वहीं चौथा और अंतिम नामांकन जिसमें प्रस्तावक जसवंत सिंह थे वह नामांकन निर्वाचन अधिकारी ने खारिज किया है.

ये भी पढ़ें- BJP में शामिल हुए गुर्जर आरक्षण आंदोलन के दिग्गज नेता, पढ़िए कौन हैं कर्नल किरोड़ी बैंसला?

jodhpur loksabha elections
जोधपुर से वैभव गहलोत कांग्रेस से और बीजेपी से केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत चुनाव लड़ रहे हैं.


इस नामांकन में प्रस्तावक के वोटर लिस्ट के भाग संख्या और क्रम संख्या अंकित नहीं थे. जिसके चलते यह नामांकन खारिज कर दिया गया. लेकिन भाजपा प्रशंसकों के लिए यह राहत भरी बात है कि गजेंद्र सिंह शेखावत का नामांकन खारिज होने के बाद भी वे अब भी चुनाव मैदान में डटे हैं. वहीं पंकज चौधरी की तरह मैदान से बाहर नहीं हुए. जो गलती चौथे नामांकन में की गई यदि सभी नामांकन में कर दी जाती तो यह बहुत भारी गलती साबित हो सकती थी.

ये भी पढ़ें- केंद्र की सियासत तक पहुंचना चाहती हैं ये राजस्थानी महिलाएं

Tags: Gajendra Singh Shekhawat, Jodhpur News, Lok Sabha 2019, Lok Sabha Election 2019, Lok sabha elections 2019, Rajasthan news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर