जोधपुर AIIMS में काली पट्टी बांध नर्सिंग स्टाफ का विरोध प्रदर्शन, अस्पताल कर्मचारी की पत्नी का नहीं किया था इलाज
Jodhpur News in Hindi

जोधपुर AIIMS में काली पट्टी बांध नर्सिंग स्टाफ का विरोध प्रदर्शन, अस्पताल कर्मचारी की पत्नी का नहीं किया था इलाज
जोधपुर AIIMS में काली पट्टी बांधकर नर्सिंग स्टाफ ने किया विरोध प्रदर्शन (फाइल फोटो)

दिनभर काली पट्टी बांध विरोध प्रदर्शन करने के बाद रविवार को नर्सिंग एसोसिएशन (Nursing Association) ने एम्स डायरेक्टर संजीव मिश्रा को 3 दिन के अंदर कार्रवाई का अल्टीमेटम दिया है.

  • Share this:
जोधपुर. राजस्थान के जोधपुर एम्स अस्पताल (Jodhpur AIIMS Hospital) में नर्सिंग कर्मियों ने रविवार को काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन (Protest) किया है. दरअसल, 2 दिन पहले एक नर्सिंग कर्मी की पत्नी के इलाज से इनकार करने पर नर्सेज कर्मियों में भारी रोष व्याप्त है. एम्स प्रशासन ने नर्सिंग कर्मी की पत्नी को हॉटस्पॉट इलाके से आने के कारण इलाज से इनकार कर दिया था. एम्स के इलाज से इनकार करने पर नर्सिंग कर्मी की पत्नी का निजी अस्पताल में गर्भपात करवाना पड़ा था. इस बीच एम्स नर्सिंग एसोसिएशन ने तीन दिन का अल्टीमेटम देकर कार्य बहिष्कार की चेतावनी दी है.

दो दिन पहले नर्सिंग इंचार्ज की पत्नी का इलाज से किया था इनकार
दरअसल एम्स में सीनियर नर्सिंग ऑफिसर के पद पर कार्यरत नरेश स्वामी की पत्नी 3 माह के गर्भ से थी. 17 मई को उनकी तबीयत बिगड़ने लगी जिसके चलते वह एम्स पहुंची. तो यहां गायनी विभाग की डॉक्टर ने कहा कि आप हॉटस्पॉट क्षेत्र में रहते हैं ऐसे में मैं आप का उपचार नहीं कर सकती. उन्होंने कहा कि बाहर जाकर सोनोग्राफी करवाओ और फोन पर डिस्कशन कर लेना. नरेश ने डॉक्टर से खूब निवेदन किया कि वह यहीं का कर्मचारी है, लेकिन उसकी एक नहीं सुनी गई. एम्स के बाहर भी उसे उपचार प्राप्त करने में समय लग गया नतीजतन आखिरकार उसकी पत्नी का निजी अस्पताल में गर्भपात करवाना पड़ा.

जोधपुर एम्स नर्सिंग एसोसिएशन ने दी चेतावनी



जोधपुर एम्स में दो बार डॉक्टर की शिकायत पर कार्रवाई नहीं होने के चलते रविवार को सभी नर्सिंग कर्मियों ने काली पट्टी बांध अपना विरोध जताया. दिनभर काली पट्टी बांध विरोध प्रदर्शन करने के बाद रविवार को नर्सिंग एसोसिएशन ने एम्स डायरेक्टर संजीव मिश्रा को 3 दिन के अंदर कार्रवाई का अल्टीमेटम दिया है. नर्सिंग कर्मियों ने चेतावनी दी है कि 3 दिन में कार्रवाई नहीं होने पर सभी नर्सिंग कर्मी कार्य बहिष्कार पर चले जाएंगे.



ये भी पढ़ें: सावधान! जयपुर के इन इलाकों में है कर्फ्यू, घर से बाहर निकलने का सोच रहे हैं तो रखें ये खास ध्यान
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading