Home /News /rajasthan /

OMG: नेवले के साथ लड़ाई में जख्मी हो गया था कोबरा का जबड़ा, बेहोश कर की गई सर्जरी

OMG: नेवले के साथ लड़ाई में जख्मी हो गया था कोबरा का जबड़ा, बेहोश कर की गई सर्जरी

Jodhpur Kobra Surgery: जोधपुर में नेवले से लड़ाई में घायल कोबरा की सर्जरी की गई.

Jodhpur Kobra Surgery: जोधपुर में नेवले से लड़ाई में घायल कोबरा की सर्जरी की गई.

Jodhpur News: नेवले (mongoose snake fight) के साथ लड़ाई में घायल किंग कोबरा (King Cobra) के जबड़ों की जोधपुर में सर्जरी की गई. रेस्क्यू कोबरा को इस्माइल रंगरेज नाम के एक शख्स ने नांदड़ी इलाके के एक घर से रेस्क्यू किया था. कोबरा का इलाज करीब एक हफ्ते चलेगा. फिर उसे जंगल में छोड़ दिया जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

    जोधपुर. राजस्थान (Rajasthan) के जोधपुर (Jodhpur) में नेवले के साथ लड़ाई में घायल किंग कोबरा (King Cobra) की सर्जरी की गई. जोधपुर से किंग कोबरा को रेस्क्यू किया गया था. उसके जबड़े में काफी चोट लगी थी.  चोट लगने की वजह से उसे खाने-पीने में काफी तकलीफ हो रही थी.  इस्माइल रंगरेज नाम के शख्स ने कोबरा (Snake Rescue) को रेस्क्यू किया था. उन्होंने डॉक्टरों की सलाह पर उसे दवा भी लगाई थी. जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार दोपहर दो डॉक्टरों ने कोबरा को बेहोश किया और उसकी सर्जरी की.

    इस्माइल रंगरेज ने रविवार को जोधपुर (Jodhpur Snake Operation) शहर के नांदड़ी क्षेत्र के एक मकान से पांच फीट लंबे कोबरा को रेस्क्यू किया था. उसे पकड़ते समय कोबरा के जबड़े को देखकर वे चौंक उठे. उसके नीचे का जबड़ा काफी क्षतिग्रस्त हो रखा है. इस्माइल का कहना है कि कि संभवतया नेवले के साथ लड़ाई के दौरान यह कोबरा जख्मी हो गया होगा. इसके जबड़े पर काफी बड़ा घाव है.

    बुरी तरह जख्मी हालत में मिला था कोबरा

    घायल जख्मी किंग कोबरा को देख इस्माइल रंगरेज ने तुरंत डॉक्टरों से संपर्क किया. जोधपुर के अधिकांश डॉक्टर कापरड़ा में कुरजा की मौत का जायजा लेने गए हुए थे. ऐसे में उन्होंने मंगलवार को इसका इलाज करने का बोला. इस्माइल रंगरेज के अनुसार उन्होंने अपने घर पर ही कोबरा (Jodhpur King Kobra Operation) के दवा लगाई. रंगरेज ने बताया कि दवा लगाने के दौरान बहुत अधिक सावधानी की दरकार थी. अपनी प्रकृति के अनुसार कोबरा लगातार उन्हें डसने का प्रयास कर रहा था.

    ये भी पढ़ें: आम के 1 पेड़ को बचाने के लिए मॉडीफाई कर दी 25 करोड़ की बिल्डिंग, बनाया खूबसूरत घर, देखें PHOTOS

    बाद में उन्होंने कोबरा का मुंह पकड़ लिया. इसके बाद बेहद सावधानी से उसके घाव पर दवा लगा दी. अब कोबरा आराम कर रहा है. इस्माइल ने बताया कि दोपहर में इसे लेकर माचिया गए. वहां घायल सांप के जबड़े पर आए घाव को डॉक्टर ने साफ करने के बाद टांके लगा दिए. करीब एक सप्ताह तक कोबरा के जबड़े का इलाज चलेगा. पूरी तरह से ठीक होने के बाद इसे सुरक्षित पहाड़ी क्षेत्र में छोड़ दिया जाएगा.

    Tags: Jodhpur News, Rajasthan news, Snake, Viral video

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर