कश्मीर से Article 370 व 35 A हटने पर राजस्थान के सीमाई क्षेत्र के लोगों ने ऐसे मनाया जश्न

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35a के हटने के बाद राजस्थान के सीमावर्ती इलाकों में लोग जश्न मना रहे हैं. जोधपुर, बाड़मेर, श्रीगंगानगर इन सभी इलाकों में लोग भारत माता की जयकार कर और आतिशबाजी कर खुशी मना रहे रहे हैं.

Chandra Shekhar Vyas | News18 Rajasthan
Updated: August 6, 2019, 11:53 AM IST
Chandra Shekhar Vyas | News18 Rajasthan
Updated: August 6, 2019, 11:53 AM IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने कश्मीर से Article  370 और 35a हटाने का एलान कर दिया. इसके साथ ही जश्न का माहौल नजर आने लगा. ऐसा ही जश्न का माहौल जोधपुर के त्रिपोलिया बाजार में देखने को मिला. बाजार में व्यापारियों ने जमकर आतिशबाजी करते हुए मोदी के पक्ष में नारे लगाए. लोगों का कहना है कि यह सावन देश के लिए खुशियां लेकर आया है. जहां पहले सोमवार के दिन चंद्रयान -2 का प्रक्षेपण किया गया, वहीं दूसरे सोमवार मुस्लिम महिलाओं के सशक्तिकरण को लेकर एक बड़ा कदम मोदी सरकार ने उठाते हुए, तीन तलाक पर रोक लगा दी. सावन तीसरा सोमवार यानी आज कश्मीर से Article 370 और 35a हटा दी. अब लोगों को इंतजार है कि मोदी सरकार आगामी सावन सोमवार भगवान राम के मंदिर को लेकर एक अध्यादेश लाकर मंदिर निर्माण की ओर कदम बढ़ाए.

 श्रीगंगानगर में भी युवाओं ने पटाखे फोड़कर मोदी सरकार का जताया आभार
जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद370 और अनुच्छेद 35- A हटने के बाद ही श्रीगंगानगर में खुशी की लहर छा गई. जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 और अनुच्छेद 35- A हटने की खुशी में युवाओं ने भगतसिंह चौक पर आतिशबाजी कर खुशी का इजहार किया. इस दौरान युवा भारत माता की जय के नारे लगाते रहे. जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद  370 और अनुच्छेद 35- A हटाने पर युवाओं ने मोदी सरकार का आभार भी जताया. इसी तरह का जश्न कोटा और सीहोर में भी मनाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- हम कॉलेज संचालक की गिरफ्तारी करवाकर रहेंगे- हनुमान बेनीवाल

वॉर गेम एक्सरसाइज: 8 देशों की सेनाएं दिखाएंगी युद्ध कौशल
First published: August 5, 2019, 2:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...