राजस्थान पंचायत चुनाव: कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन, 2 सरपंच प्रत्याशियों समेत कई लोगों पर FIR, रसोड़ा चला रहे थे

प्रत्याशियों के यहां 30-30, 40-40 लोग एक साथ बैठकर चाय पी रहे थे और खाना खा रहे थे.
प्रत्याशियों के यहां 30-30, 40-40 लोग एक साथ बैठकर चाय पी रहे थे और खाना खा रहे थे.

Rajasthan Panchayat elections: चुनाव के दौरान कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं (Corona Guideline Violation) करने पर जोधपुर पुलिस ने 2 सरपंच प्रत्याशियों समेत कई अन्य लोगों के खिलाफ चार मामले दर्ज किये हैं.

  • Share this:
जोधपुर. प्रदेश में हो रहे पंचायत चुनाव (Rajasthan Panchayat elections) में कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करना पंच और सरपंच प्रत्याशियों समेत उनकी चुनाव व्यवस्था संभाल रहे समर्थकों पर पर भारी पड़ सकता है. जोधपुर कमिश्नरेट में पुलिस ने कोरोना गाइडलाइन की पालना नहीं (Corona Guideline Violation) करने पर 2 सरपंच प्रत्याशियों समेत दो अन्य जगह चुनाव व्यवस्था संभाल रहे व्यवस्थापकों के खिलाफ धारा-144 और महामारी अधिनियम के उल्लंघन का मामला (FIR) दर्ज किया है. इन चार मामलों में 2 बनाड़ में और 2 डांगियावास पुलिस थाने में दर्ज किये गये हैं.

बनाड़ और डांगियावास थाने में दर्ज हुये मामले
पुलिस के अनुसार बनाड़ थाने में मामला सोडेर की ढाणी निवासी सरपंच प्रत्याशी रामेश्वरलाल भील और भीलों की ढाणी निवासी धर्माराम भील के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. वहीं डांगियावास पुलिस थाने में मांगीलाल जाट और गोकुलराम जाट समेत अन्य लोगों खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. ये प्रत्याशी और व्यवस्थापक लोग चुनाव के दौरान अपने यहां समर्थकों के लिये रसोड़ा (रसोई) चला रहे थे.

Rajasthan: RAS महेन्द्र प्रताप सिंह से मिलेंगे तो जीतना सीख जाएंगे
दर्जनों लोग एक साथ बैठकर खा-पी रहे थे


इनके यहां 30-30, 40-40 लोग एक साथ बैठकर चाय पी रहे थे और खाना खा रहे थे. किसी के पास भी मास्क नहीं था. इस पर पुलिस ने इनके खिलाफ धारा-144 और महामारी अधिनियम के उल्लंघन के मामले दर्ज किये हैं. प्रदेश में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण के चलते राज्य सरकार ने हाल ही में जोधपुर समेत 11 जिला मुख्यालयों पर धारा-144 लगाई है. जोधपुर में यह धारा पूरे जोधपुर कमिश्नरेट इलाके में लागू है. बनाड़ और डांगियावास थाने जोधपुर कमिश्नरेट के तहत आते हैं.

Jaipur: कोरोना से बचाव के लिये सख्ती, मुहाना मंडी में अब 'No Mask - No Vegetable'

आयोग पहले ही गाइडलाइन जारी कर चुका है
उल्लेखनीय है राज्य चुनाव आयोग ने चुनाव की घोषणा के साथ ही कोरोना संक्रमण को देखते हुये इससे बचाव के लिये पहले ही पूरी गाइडलाइन जारी कर दी थी. इसमें कोरोना से बचाव के लिये अपनाये जाने वाले सभी निर्देशों का हवाला दिया गया है. इसके बावजूद चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी और उनके समर्थक इनकी पालना नहीं कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज