Home /News /rajasthan /

राजस्थान पंचायतीराज चुनाव: गहलोत के गृह जिले जोधपुर में मचा है घमासान, RLP ने बिगाड़े BJP-कांग्रेस के समीकरण

राजस्थान पंचायतीराज चुनाव: गहलोत के गृह जिले जोधपुर में मचा है घमासान, RLP ने बिगाड़े BJP-कांग्रेस के समीकरण

जोधपुर में जिला प्रमुख पद के लिये कांग्रेस की मुन्नी देवी गोदारा, बीजेपी की अमिता चौधरी और कांग्रेस की ही लीला मदेरणा तीन बड़े चेहरे सामने आ रहे हैं.

जोधपुर में जिला प्रमुख पद के लिये कांग्रेस की मुन्नी देवी गोदारा, बीजेपी की अमिता चौधरी और कांग्रेस की ही लीला मदेरणा तीन बड़े चेहरे सामने आ रहे हैं.

Rajasthan Panchayati Raj Elections Update: राजस्थान पंचायतीराज चुनाव के रण में लोगों की नजरें सबसे ज्यादा सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के गृह जिले जोधपुर पर टिकी है. यहां बीजेपी और कांग्रेस में जबर्दस्त मुकाबला है लेकिन नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल की पार्टी आरएलपी ने दोनों के लिये मुश्किलें खड़ी कर रखी हैं.

अधिक पढ़ें ...

जोधपुर. राजस्थान पंचायतीराज चुनाव (Rajasthan Panchayati Raj Elections) में इस बार लोगों की नजरें सीएम अशोक गहलोत के गृह नगर जोधपुर (Jodhpur) पर टिकी है. यहां जिला प्रमुख सीट पर दिग्गज नेताओं की नजर लगी हुई है. जिला प्रमुख पद के लिये बीजेपी और कांग्रेस में जबर्दस्त घमासान मचा हुआ है. लेकिन राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी दोनों का समीकरण बिगाड़ सकती है. जोधपुर जिले में जिला परिषद के 37 वार्डों हैं. एक वार्ड में सदस्य का निर्विरोध निर्वाचन हो चुका है. अब 36 वार्डों में चुनावी रण चल रहा है. चुनावी जंग जीतने के लिये सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस और विपक्षी बीजेपी ने पूरी ताकत झौंक रखी है.

जोधपुर जिला परिषद में किसका कब्जा होगा यह तो चुनाव के बाद ही तय होगा. लेकिन जिला प्रमुख के पद के रण में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने बीजेपी और कांग्रेस दोनो की नींद हराम कर रखी है. जोधपुर में जिला प्रमुख के पद पर इस बार सामान्य महिला का चयन होना है. लिहाजा कांग्रेस और बीजेपी के दिग्गज नेताओं ने इस सीट पर ताल ठोक रखी है. कांग्रेस में जहां पूर्व केबिनेट मंत्री महिपाल मदेरणा की पत्नी लीला मदेरणा मैदान में है वहीं इसी पार्टी के पाली के पूर्व सांसद बद्रीराम जाखड़ की बेटी मुन्नी गोदारा भी जिला प्रमुख पद को लेकर चुनावी जंग लड़ रही है. दूसरी तरफ बीजेपी ने पूर्व में जिला प्रमुख रह चुकी अमिता चौधरी को मैदान में उतार रखा है.

Rajasthan News Live Updates: पंचायतीराज चुनाव के प्रथम चरण के लिए वोटिंग शुरू, भयमुक्त होकर दें वोट

यह है चुनावी मैदान का हाल
जोधपुर जिले में 36 वार्डों में चुनाव हो रहे हैं. इनमें से 13 वार्डों में बीजेपी और कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला है. लेकिन 12 वार्डों में मुकाबला त्रिकोणीय बना हुआ है. इस बीच 5 वार्ड ऐसे है जहां मुकाबला चतुष्कोणीय बना हुआ है. वहीं 6 वार्ड ऐसे भी है जहां की स्थिति अभी साफ नही है कि वहां कौन बाजी मारेगा. कांग्रेस और बीजेपी की 13 महिला उम्मीदवार जिला प्रमुख पद की दौड़ में शामिल हैं.

आरसीए अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री ने झौंकी ताकत
जोधपुर में जिला प्रमुख बनाने को लेकर बड़े नेताओं ने चुनावी प्रचार कमान संभाल रखी है. कांग्रेस की ओर से आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत के साथ पूर्व कैबिनेट मंत्री महिपाल मदेरणा की विधायक बेटी दिव्या मदेरणा डटी हैं. उनके अलावा पूर्व सांसद बद्रीराम जाखड़ भी ने भी अपनी बेटी को जिला प्रमुख बनाने को लेकर पूरी ताकत झौंक रखी है. वहीं बीजेपी में केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने भी बीजेपी प्रत्याशियों के समर्थन में पूरी ताकत लगा रखी है.

Tags: Ashok gehlot news update, BJP Congress, Rajasthan latest news, Rajasthan Politics

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर