COVID-19: राजस्थान हाईकोर्ट जस्टिस के निजी सचिव कोरोना संक्रमित, कोर्ट परिसर में रोके गए सभी काम
Jodhpur News in Hindi

COVID-19: राजस्थान हाईकोर्ट जस्टिस के निजी सचिव कोरोना संक्रमित, कोर्ट परिसर में रोके गए सभी काम
जोधपुर हाईकोर्ट परिसर को खाली कराया गया

हाईकोर्ट न्यायाधीश के निजी सचिव को कोरोना वायरस संक्रमित (coronavirus infected) पाए जाने के बाद, चिकित्सा विभाग की टीम को हाईकोर्ट बुलाया गया है. हाईकोर्ट में कार्यरत कर्मचारी व न्यायाधीशों की कोरोना संक्रमण की जांच के लिए सैम्पल लिए जाएंगे.

  • Share this:
जोधपुर. वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Pandemic Coronavirus) के संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. आज राजस्थान हाईकोर्ट (Rajasthan Highcourt) के एक जस्टिस (Justice) के निजी सचिव के कोरोना संक्रमित (coronavirus infected) पाए जाने के बाद राजस्थान हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल ने हाईकोर्ट सीजे इंद्रजीत महंती के आदेश पर कोर्ट के सभी कार्यों को तत्काल रोके जाने और कोर्ट परिसर के सैनिटाइजेशन किए जाने के निर्देश दिए. साथ ही संक्रमित निजी सचिव के डायरेक्ट संपर्क में आने वाले सभी लोगों के कोरोना जांच के लिए सैम्पल लिए जा रहे हैं. रिपोर्ट आने तक सभी को क्वारंटाइन कराया जा रहा है.

हाईकोर्ट परिसर को तुरंत खाली कराया गया
बता दें कि गुरुवार को राजस्थान हाईकोर्ट की मुख्य पीठ जोधपुर के एक न्यायाधीश के निजी सचिव के कोरोनावायरस संक्रमित पाए जाने के बाद हाईकोर्ट में हड़कंप मच गया. रिपोर्ट आने के बाद राजस्थान हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल ने हाईकोर्ट सीजे इंद्रजीत महंती के आदेश पर राजस्थान हाईकोर्ट के सभी कार्यों का तुरंत सस्पेंशन करने का आदेश जारी किया. हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल ने अपने आदेश में यह बताया कि राजस्थान हाईकोर्ट में कार्यरत कर्मचारी कोरोनावायरस संक्रमित पाया गया है और वह कई अन्य कर्मचारियों और न्यायाधीशों के सीधे संपर्क में आया है. ऐसे में राजस्थान हाईकोर्ट मुख्य पीठ के सभी कार्यों को तुरंत प्रभाव से 9 जुलाई 2020 के दिन सस्पेंड किया जाता है.

ये भी पढ़ें- Jaipur: MP में पकड़ा गया UP का मोस्ट वांटेड विकास दुबे, राजस्थान पुलिस भी थी अलर्ट मोड पर



हाईकोर्ट न्यायाधीश के निजी सचिव को कोरोनावायरस संक्रमित पाए जाने के बाद, चिकित्सा विभाग की टीम को हाईकोर्ट बुलाया गया है. हाईकोर्ट में कार्यरत कर्मचारी व न्यायाधीशों की कोरोना संक्रमण की जांच की जाएगी. इसके अलावा नगर निगम के दमकलों के माध्यम से राजस्थान हाईकोर्ट के नए परिसर का सोडियम हाइपोक्लोराइड से सैनिटाइजेशन किया गया. न्यायाधीश के निजी सचिव के पॉजिटिव पाए जाने के तुरंत बाद सभी अधिवक्ताओं को हाईकोर्ट परिसर से बाहर जाने के आदेश दे दिए गए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading