अपना शहर चुनें

States

महिला के घर से एकसाथ 42 कुत्ते के बच्चे बरामद, मेनका गांधी ने ली जानकारी, अनैतिक कार्य की आशंका

फिलहाल कुत्ते के इन बच्चों को जोधपुर नगर निगम के बाड़े में रखा गया है.
फिलहाल कुत्ते के इन बच्चों को जोधपुर नगर निगम के बाड़े में रखा गया है.

समाजसेवी ने कहा कि कोई महिला एकसाथ अपने घर में इतने कुत्तों के बच्चों (Puppy) को नहीं रख सकता. इसके पीछे कोई गलत इरादा लगता है, जिसका पर्दाफाश होना जरूरी है.

  • Share this:
जोधपुर. जिले के रातानाडा क्षेत्र में संगीता सुराना नामक महिला के घर में 42 कुत्ते के बच्चे (Puppy) रखे जाने की सूचना समाजसेवी अपर्णा बिस्सा और रीमा मेस्सी को मिली. दोनों ने इसकी शिकायत पुलिस (Police) से की, जिसके बाद पुलिस ने छापेमारी कर सभी बच्चों को बरामद किया. फिलहाल इन कुत्तों के बच्चों को जोधपुर नगर निगम के बाड़े में रखा गया है. 42 में से 7 कुत्तों के बच्चों की यहां मौत हो गई. बाकी बच्चे अच्छे हैं.

इस मामले में मेनका गांधी ने संज्ञान लेते हुए अधिकारियों से कुत्तों के बच्चों का हालचाल लिया. वहीं समाजसेवी अपर्णा बिस्सा और रीमा मेसी ने अपने घर से कंबल और शॉल लाकर बच्चों को ठंड से बचाने का प्रबंध किया. दूध और बिस्किट का भी प्रबंध किया गया है. उधर, जिस महिला के घर से कुत्ते के बच्चे बरामद किये गये वो महिला अनशन पर बैठ गई है.

समाज सेविका अपर्णा बिस्सा ने महिला पर आरोप लगाते हुए कहा कि कुत्तों के बच्चों के साथ कुछ ऐसा हो रहा है जो अनैतिक है. मगर यह सब जांच के दायरे में है. रात के अंधेरे में आखिर कुत्ते के बच्चों को लेकर महिला कहां ले जाती थी. यह सब जांच के बाद ही पता लगेगा.



समाज सेविका रीमा मैसी ने बताया कि हमें जैसे ही कुत्तों के बच्चों के बारे में पता लगा हमने पुलिस के माध्यम से बच्चों को रेस्क्यू कराया. लेकिन जिस तरह से संगीता सुराणा बार-बार इन कुत्तों को वापस लेने के लिए मांग कर रही है. ये गैरवाजिब है, क्योंकि कोई भी महिला एकसाथ अपने घर में इतने कुत्तों के बच्चों को नहीं रख सकता. इसके पीछे कोई गलत इरादा लगता है, जिसका पर्दाफाश होना जरूरी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज