जोधपुर में अब आपके घर के बाहर पहरा देगी पुलिस, चोरियां रोकने को जानिये क्या है प्लान

आमजन को घर छोड़कर शहर से बाहर जाने से पहले अपना मोबाइल नंबर, घर का पता और कितने दिन के लिए बाहर जा रहे हैं इसकी पूरी जानकारी पुलिस को देनी होगी.

आमजन को घर छोड़कर शहर से बाहर जाने से पहले अपना मोबाइल नंबर, घर का पता और कितने दिन के लिए बाहर जा रहे हैं इसकी पूरी जानकारी पुलिस को देनी होगी.

Unique initiative: जोधपुर पुलिस ने शहर में चोरियां रोकने के लिए अनोखा प्लान बनाया है. इसके तहत आमजन को शहर से बाहर जाने से पहले अपने घर के बारे पूरी जानकारी पुलिस (Police) को देनी होगी.

  • Share this:
जोधपुर. सनसिटी जोधपुर की पुलिस ने शहर में बढ़ती चोरियों (Theft) को रोकने का अनोखा तरीका अपनाया है. जोधपुर पुलिस के इस अनोखी पहल (Unique initiative) के बाद चोर को सूने मकान में चोरी करना भारी पड़ सकता है. अब आम लोगों को सिर्फ इतना करना है कि घर से बाहर जाने से पहले इसकी सूचना पुलिस को देनी है कि वो इतने दिनों के लिए शहर से बाहर जा रहे हैं. उसके बाद पुलिस आपके घर पर कड़ी नजर रखकर चोरों से बचाएगी.

जोधपुर शहर में बढ़ती हुई चोरी की वारदातों को देखते हुए जोधपुर पुलिस ने यह अनोखा प्लान बनाया है. इस प्लान के बाद चोर को सुनसान घरों में चोरी करना भारी पड़ेगा. पुलिस के इस प्लान के बाद काफी हद तक आमजन को अपने घर पर चोरी होने का डर खत्म हो जाएगा. बस आपको किसी शादी समारोह व जरूरी काम होने पर शहर से बाहर जाने की सूचना पुलिस को देनी होगी. इसके साथ ही बताना होगा कि आप वापस कब तक आयेंगे. आपकी अनुपस्थिति में पुलिस आपके घर की सुरक्षा को संभालेगी.

जोधपुर कमिश्नरेट ने यह निकाला आदेश

जोधपुर ईस्ट पुलिस ने शहर में बढ़ती चोरी की वारदातों पर रोक लगाने के लिए सुनसान मकानों के आसपास गश्त बढ़ाने का आदेश दिया है. इसके तहत हर थाना क्षेत्र में बीट कांस्टेबल को यह जानकारी लेनी होगी कि उसके क्षेत्र में कोई घर सूना तो नहीं है. उस घर के मालिक बाहर गए हुए हैं क्या. उसके बाद पुलिस उस सुनसान घर पर कड़ी नजर रखेगी.
इस तरह निगरानी रखेगी पुलिस

आमजन को घर छोड़कर शहर से बाहर जाने से पहले अपना मोबाइल नंबर, घर का पता और कितने दिन के लिए बाहर जा रहे हैं इसकी पूरी जानकारी पुलिस को देनी होगी. इसके बाद संबंधित थाने की पेट्रोलिंग गाड़ी व चेतक गाड़ी आपके घर के आसपास चक्कर लगाकर चोरों की नजर से उसे बचाएगी. अगर पुलिस का यह फॉर्मूला कारगर रहा तो शहर में चोरी की वारदातों पर लगाम लगने की संभावनायें बढ़ जाएंगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज