जोश और जुनून के बीच जोधपुर संभाग में हुआ छात्रसंघ चुनाव के लिए मतदान

जोधपुर संभाग में सोमवार को छिटपुट घटनाओं के बीच छात्रसंघ चुनावों के लिए मतदान संपन्न हो गया. मतदान के दौरान संभाग मुख्यालय पर एक दो बार छात्रों ने हंगामा किया, लेकिन पुलिस की सख्ती के चलते उस पर तत्काल काबू पा लिया गया.

Lalit Singh | News18 Rajasthan
Updated: September 10, 2018, 2:25 PM IST
जोश और जुनून के बीच जोधपुर संभाग में हुआ छात्रसंघ चुनाव के लिए मतदान
मतदान के दौरान जयनारायण व्यास विवि में तैनात पुलिसकर्मी। फोटो: न्यूज18 राजस्थान
Lalit Singh | News18 Rajasthan
Updated: September 10, 2018, 2:25 PM IST
जोधपुर संभाग में सोमवार को छिटपुट घटनाओं के बीच छात्रसंघ चुनावों के लिए मतदान संपन्न हो गया. मतदान के दौरान संभाग मुख्यालय पर एक दो बार छात्रों ने हंगामा किया, लेकिन पुलिस की सख्ती के चलते उस पर तत्काल काबू पा लिया गया. मतदान सुबह आठ से दोपहर एक बजे तक हुआ. मतदान के दौरान छात्र-छात्राओं में जबर्दस्त उत्साह रहा. बारिश के बावजूद उनका जोश और जुनून देखते ही बन रहा था. परिणाम मंगलवार को घोषित किए जाएंगे.

छात्रसंघ चुनावों में संभाग मुख्यालय जोधपुर स्थित जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के चुनाव काफी माने जाते हैं. यहां मतदान का प्रतिशत 46.22 रहा. सबसे ज्यादा मतदान विज्ञान संकाय में 58.84 प्रतिशत हुआ. उसके बाद सायंकालीन संकाय में 52.57 प्रतिशत और कला संकाय में 48.64 प्रतिशत मतदान हुआ. जेएनवीयू में कुल 21,499 छात्र छात्राओं में से 9936 छात्र छात्राओं ने मतदान किया. छिटपुट घटनाओं को छोड़ मतदान शांतिपूर्ण रहा. मतदान के दौरान केएन कॉलेज के बाहर बड़ी संख्या में नारेबाजी कर रही भीड़ को पुलिस ने खदेड़ दिया. बाद में वहां भी भारी पुलिस जाब्ता तैनात कर दिया गया. संभाग के बाड़मेर, जैसलमेर, पाली, जालोर व सिरोही में मतदान के दौरान शांति रही.

एबीवीपी व एनएसयूआई में है मुकाबला
जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय में अपेक्स अध्यक्ष पद के लिए चार प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं, लेकिन सीधा मुकाबला एबीवीपी व एनएसयूआई में माना जा रहा है. यहां एबीवीपी से अध्यक्ष पद के लिए मूल सिंह राठौड़ तो एनएसयूआई से सुनील चौधरी चुनाव मैदान में डटे हैं. दोनों संगठनों ने जीत हासिल करने के लिए अपनी पूरी ताकत झौंकी है.

जोधपुर संभाग को छोड़कर शेष प्रदेश में हो चुका है मतदान
उल्लेखनीय है कि जोधपुर संभाग को छोड़कर शेष प्रदेश में गत 31 अगस्त को छात्रसंघ चुनावों के लिए मतदान हो चुका है. जोधपुर संभाग में उस दौरान सीएम वसुंधराराजे की गौरव यात्रा के होने के कारण चुनाव अब करवाए जा रहे हैं. जोधुपर संभाग में सोमवार को मतदान होने के बाद अब मंगलवार को पूरे प्रदेश में एक साथ मतगणना होगी.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर