Jodhpur: युवक ने सोशल मीडिया पर लगाई मदद की गुहार, 28 घंटों में ही जमा हो गए लाखों
Jodhpur News in Hindi

Jodhpur: युवक ने सोशल मीडिया पर लगाई मदद की गुहार, 28 घंटों में ही जमा हो गए लाखों
पीड़ित मग सिंह परिवार के साथ.

कहते हैं मुसीबत (Problem) कितनी भी बड़ी क्यों ना हो, लेकिन जब हाथ से हाथ मिलकर उसका मुकाबला करते हैं तो बड़ी से बड़ी मुसीबत मिनटों में खत्म हो जाती है. कुछ ऐसा ही वाकया हुआ है जोधपुर (Jodhpur) में भी.

  • Share this:
जोधपुर. कहते हैं मुसीबत (Problem) कितनी भी बड़ी क्यों ना हो, लेकिन जब हाथ से हाथ मिलकर उसका मुकाबला करते हैं तो बड़ी से बड़ी मुसीबत मिनटों में खत्म हो जाती है. कुछ ऐसा ही वाकया हुआ है जोधपुर (Jodhpur) में भी. यहां दोनों किडनियां खराब होने से पीड़ित 25 साल के एक युवा ने जब सोशल मीडिया (Social media) पर संकट की इस घड़ी में लोगों से सहयोग की अपील की तो देखते हुी देखते महज 28 घंटों में 18 लाख रुपए की राशि एकत्र हो गई. सोशल मीडिया की ताकत के साथ मानवता (Humanity) की इस मिसाल को आज हर कोई सलाम कर रहा है.

Rajya Sabha Elections: सीएम गहलोत की जादूगरी का कोई तोड़ नहीं, कदम-दर-कदम यूं चला मेगा प्लान, पढ़ें इनसाइड स्टोरी

यू चला सिलसिला
जोधपुर के नेवरा गांव के रहने वाले मगसिंह चौहान पिछले दो बरसों से किडनी खराब होने के कारण परेशान चल रहे थे. दो साल से जोधपुर से लेकर अन्य राज्यों तक इलाज करवाते करवाते उसके पास पैसे खत्म हो गए. दो बच्चों के साथ परिवार चलाना मुश्किल हो गया था. डॉक्टर्स ने मगसिंह के किडनी ट्रांसप्लांट का खर्चा 10 लाख रुपये बताया. यह सुनकर ही उनके पैरों तले से जमीन खिसक गई. लेकिन मगसिंह ने हार नहीं और सोशल मिडिया पर सहयोग की अपील करते हुए एक वीडियो बनाकर अपलोड कर दिया.
Jodhpur: दोनों किडनी खराब हुई तो युवक ने की सोशल मीडिया पर सहयोग की अपील, 28 घंटे में एकत्र हुए 18 लाख रुपए Rajasthan- Jodhpur, power of social media, both kidneys of young man damaged- help sought on Whats app- Rs 18 lakh collected in 28 hours
अधिवक्ता भंवर सिंह भाटी.




 

'जरूरतमंद की मदद' की अपील से आए लाखों रुपये
चौहान के इस मार्मिक वीडियो को देखकर जोधपुर के जाखण गांव निवासी अधिवक्ता भंवर सिंह भाटी ने कल यानी गुरुवार को सुबह 11 बजे वाट्सअप पर एक ग्रुप बनाया. ग्रुप का नाम रखा 'जरूरतमंद की मदद'. भंवर सिंह ने इस ग्रुप से अपने जान पहचान और समाज के लोगों को जोड़कर और उसमें वो वीडियो पोस्ट कर दिया. इसके साथ ही उसमें पीड़ित परिवार के खाता नंबर उसमें सेंड कर दिए. फिर क्या था देखते हुी देखते सहयोग का जो रिकॉर्डतोड़ सिलसिला चला तो उसमें महज 24 घंटे के भीतर ही शुक्रवार को सुबह 11 बजे तक पीड़ित के खाते में 13 लाख रुपये से अधिक की राशि जमा हो गई. उसके बाद बीते चार घंटों में शु्क्रवार को दोपहर तक 5 लाख रुपये और आ गए. यानी महज 28 घंटों में 18 लाख रुपए एकत्र हो चुके हैं. यह राशि केवल एक समाज ने नहीं दी, बल्कि 36 कौम के लोगों ने दी और बूंद बूंद का सहयोग कर जरुरत के इस घड़े को भर दिया.

Rajya Sabha Elections: BJP ने मतगणना से पहले ही डाले हथियार ! पार्टी प्रत्याशी ने कही ये बड़ी बात...

अधिवक्ता ने जताया सभी लोगों का जताया आभार
युवा अधिवक्ता भंवर सिंह के प्रयास से महज एक ही दिन में उसके लिए 36 कौम के लोगों ने लाखों रुपए एकत्र कर मानवता का जो परिचय दिया है उसका कोई मुकाबला नहीं है. अब मगसिंह अपनी किडनी ट्रांसप्लांट के लिए प्रयास शुरू कर चुका है. अधिवक्ता भंवर सिंह ने भी इस परिवार की मदद करने वाले सभी लोगों का आभार जताया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज