लाइव टीवी

जोधपुर सेंट्रल जेल में कैदी की बेरहमी से पिटाई, VIDEO VIRAL

Chandra Shekhar Vyas | News18 Rajasthan
Updated: November 17, 2019, 1:32 PM IST
जोधपुर सेंट्रल जेल में कैदी की बेरहमी से पिटाई, VIDEO VIRAL
पिटाई के दौरान कैदी अपने आप को बचाने के लिए इधर-उधर भागता हुआ और 4 कैदी उस पर घूसों की बरसात करते हुए नजर आ रहे हैं. (फाइल फोटो)

देश की सबसे सुरक्षित जेलों (Safest jails) में शुमार जोधपुर सेंट्रल जेल (Jodhpur Central Jail) में एक कैदी के साथ मारपीट (Beating) का वीडियो सामने आया है. वीडियो में चार कैदी मिलकर एक अन्य कैदी पर घूसों की बरसात करते हुए नजर आ रहे हैं.

  • Share this:
जोधपुर. देश की सबसे सुरक्षित जेलों में शुमार जोधपुर सेंट्रल जेल (Jodhpur Central Jail) में एक कैदी के साथ मारपीट (Beating) का वीडियो सामने आया है. इस वीडियो के आने के बाद जहां यह बात साफ हो गई कि कैदी जेल में मोबाइल का धड़ल्ले से इस्तेमाल (Use) कर रहे हैं और जेल प्रशासन (Jail administration) के पुख्ता सुरक्षा प्रबंध (Strong security management) के दावे खोखले हैं.

जानकारी के अनुसार, कुछ दिन पूर्व फलौदी में टावर पर चढ़कर प्रदर्शन करने वाले युवक को जोधपुर सेंट्रल जेल में भेजा गया था. बताया जा रहा है कि इस कैदी के साथ चार कैदियों ने जमकर मारपीट ही नहीं की, बल्कि उसका वीडियो भी बनाया. पिटाई के दौरान पीड़ि‍त कैदी खुद को बचाने के लिए इधर-उधर भागता हुआ दिख रहा है. वहीं, चार कैदी उस पर घूसों की बरसात करते हुए नजर आ रहे हैं. यह वीडियो अब सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है. हालांकि, न्यूज 18 इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.



जेल प्रशासन ने साधी चुप्‍पी

इस वीडियो के सामने आने के बाद जेल प्रशासन के उन तमाम दावों की पोल खुल गई है, जिसमें यह कहा जाता है कि कैदियों के पास मोबाइल नहीं होते हैं और उन्हें कोई सुविधा नहीं दी जाती है. यह बात दीगर है कि कई बार जेल प्रशासन और संबंधित अधिकारी जेल में सघन जांच अभियान चलाकर कैदियों से मोबाइल बरामद करने का अभियान चलाते रहते हैं. जिन कैदियों के पास मोबाइल मिलता है, उनके खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज कराई जाती है. लेकिन, ऐसे वायरल वीडियो सामने आने पर जेल प्रशासन हर बार चुप्पी साध लेता है.

लगे हैं गंभीर आरोप
जोधपुर सेंट्रल जेल में धड़ल्ले से कैदियों के पास मोबाइल से लेकर नशे की खेप तक पहुंचाई जाती है. जोधपुर सेंट्रल जेल में कैदियों द्वारा धड़ल्ले से किए जाने वाले नशे का वीडियो भी पूर्व में वायरल हो चुका है. हालांकि, मोबाइल नेटवर्क को रोकने के लिए यहां जैमर लगाया गया है, लेकिन आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि यह जेल में काम नहीं करता, बल्कि जेल के आसपास रहने वाली कॉलोनियों और सरकारी दफ्तरों के लिए मुसीबत बना हुआ है.
Loading...

नामचीन लोग इस जेल की हवा खा चुके हैं
जोधपुर सेंट्रल जेल में कई बड़े-बड़े नामचीन लोग कैद में रह चुके हैं और कई अभी भी कैद में हैं. फिल्म अभिनेता सलमान खान, कथावाचक आसाराम, भंवरी अपहरण मामले में आरोपी पूर्व मंत्री परसराम मदेरणा, पूर्व विधायक महिपाल बिश्नोई और अंतरराज्य गिरोह के सरगना लॉरेंस इस जेल की हवा खा चुके हैं.

जोधपुर सेंट्रल जेल में नशे का कारोबार, सजायाफ्ता कैदी ने वीडियो वायरल कर खोली पोल 

दौसा: सिकंदरा थाने में हेड कांस्टेबल ने खुद को मारी गोली, हड़कंप मचा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जोधपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 17, 2019, 1:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...