कैंसर रोगियों के लिए गहलोत सरकार की बड़ी घोषणा

सरकार 31 करोड़ की लागत से लीनियर एक्सेलेटर मशीन की स्थापना करेगी. यह घोषणा कैंसर के मरीजों के लिए बड़ी राहत भरी घोषणा है.

News18Hindi
Updated: July 12, 2019, 9:09 AM IST
कैंसर रोगियों के लिए गहलोत सरकार की बड़ी घोषणा
लीनियर एक्सेलेटर मशीन (प्रतिकात्मक तस्वीर).
News18Hindi
Updated: July 12, 2019, 9:09 AM IST
राजस्थान की सूर्यनगरी जोधपुर में कैंसर रोगियों के उपचार के लिए सीएम अशोक गहलोत ने बजट में विशेष घोषणा की है. बजट घोषणा के अनुसार सरकार 31 करोड़ की लागत से लीनियर एक्सेलेटर मशीन की स्थापना करेगी. यह घोषणा कैंसर के मरीजों के लिए बड़ी राहत भरी घोषणा है. इसके साथ ही एमडीएच जोधपुर में मल्टीस्टोरी आईसीयू वार्ड की स्थापना की जाएगी.

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य तथा सूचना एवं जनसम्पर्क मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने प्रदेश के बजट की जानकारी देते हुए कहा कि इस बजट से प्रदेश के विकास को नई दिशा मिलेगी. उन्होंने चिकित्सा क्षेत्रा को विशेष प्राथमिकता देने के लिए मुख्यमंत्राी का आभार व्यक्त करते हुए विश्वास व्यक्त किया कि इससे स्वस्थ राजस्थान के निर्माण का मार्ग प्रशस्त होगा.

ये भी पढ़ें- खजाना खाली लेकिन मंत्रियों के बंगलों पर करोड़ों रुपए खर्च, CM गहलोत के आवास में लगे 61.84 लाख

बीकानेर में प्रसूताओं के लिए नई यूनिट

चिकित्सा मंत्री ने बीकानेर मेडिकल काॅलेज प्रसूताओं के लिए नई यूनिट स्थापित करने की घोषणा की भी सराहना की. उन्होंने कहा कि श्रीगंगानगर में मेडिकल काॅलेज प्रारंभ होने से ग्रामीण व दूरदराज के सीमावर्ती क्षेत्रों में बेहतर चिकित्सा सुविधा सुलभ हो सकेगी. डॉ. शर्मा ने कहा कि इस बजट में आम आदमी विशेष रूप से किसानों, गरीबों तथा वंचित वर्ग के हितों का विशेष ध्यान दिया गया है. उन्होंने कहा कि बजट में भारी संख्या में नई नियुक्तियों की घोषणाओं के साथ ही युवाओं को बेहतर रोजगार उपलब्ध कराने की दिशा में ठोस प्रावधान किये गए हैं. उन्होंने एक हजार करोड़ रुपए के कृषक कल्याण कोष का गठन करने की घोषणा को किसानों के हित में अत्यंत महत्वपूर्ण बताया है.

ये भी पढ़ें- ऑटो ड्राइवर डॉक्टर बन लगा रहा था गर्भवती को इंजेक्शन
First published: July 11, 2019, 1:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...