अमित शाह के जोधपुर दौरे पर CM गहलोत का तंज, कहा- ये नौबत क्यों आई?

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने फिर से नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और नेशनल रजिस्टर फॉर सिटीजन (NRC) पर सवाल उठाए हैं.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के जोधपुर दौरे को लेकर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने फिर से नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और नेशनल रजिस्टर फॉर सिटीजन (NRC) पर सवाल उठाए हैं.

  • Share this:
    जोधपुर. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के जोधपुर दौरे को लेकर शुक्रवार को फिर नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और नेशनल रजिस्टर फॉर सिटीजन (NRC) पर सवाल उठाए हैं. अमित शाह के जोधपुर पहुंचने पर गहलोत ने ट्वीट किया कि 'गृहमंत्रीजी मेरे जिले में आ रहे हैं, उनका हार्दिक स्वागत है. प्रधानमंत्रीजी मन की बात कहते थे, लोग सुनते थे. ऐसी क्या स्थिति बन गई? अब उनको CAA, NRC, NPR को लेकर सफाई देनी पड़ रही है, पूरे मुल्क में नेताओं को भेज रहे हैं कि जाकर जनता को समझाओ. ये नौबत क्यों आई? मैं पूछना चाहता हूं'. उल्लेखनीय है कि सीएम गहलोत पहले ही साफ कह चुके हैं कि राजस्थान में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और नेशनल रजिस्टर फॉर सिटीजन (एनआरसी) लागू नहीं करेंगे.



    गहलोत के घर में कांग्रेस को घेरने पहुंचे शाह

    सीएए और एनआरसी मुद्दे पर रैली के जरिए देश के गृहमंत्री अमित शाह जोधपुर में कांग्रेस और सीएम गहलोत को उनके ही घर में घेरने पहुंचे हैं. गहलोत के बहाने शाह इस रैली में कांग्रेस पर हमला बोलेंगे. इस रैली को लेकर प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया और नेता प्रतिपक्ष ने भी पूरजोर कोशिश की हैं.

    दो दिन के जोधपुर दौरे पर सीएम गहलोत

    मुख्यमंत्री गहलोत भी शुक्रवार से जोधपुर के दो दिन के दौरे पर हैं. गहलोत शाह से करीब दो घंटे पहले जोधपुर पहुंचे और शाह की सभा से पहले ही छात्रसंघ कार्यालय के उद्घाटन कार्यक्रम में केंद्र सरकार पर जमकर बरसे. उन्होंने इंदिरा गांधी, राजीव गांधी का जिक्र करते हुए लोकतंत्र के निर्माण में कांग्रेस पार्टी के योगदान का उल्लेख किया.

    ये भी पढ़ें-

    LIVE: गहलोत के गढ़ जोधपुर पहुंचे अमित शाह, CAA पर रैली आज

    तेज ठंड के चलते 4 जनवरी तक स्कूलों की छुट्टी, पढ़ें-कहां आदेश जारी

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.