शीतकालीन अवकाश के बाद राजस्थान हाईकोर्ट में आज से होगी सुनवाई

Chandra Shekhar Vyas | ETV Rajasthan
Updated: January 2, 2018, 8:37 AM IST
शीतकालीन अवकाश के बाद राजस्थान हाईकोर्ट में आज से होगी सुनवाई
अवकाश के बाद पहले ही दिन 810 वाद सुनवाई के लिए सूचीबद्ध.

शीतकालीन अवकाश के बाद राजस्थान हाईकोर्ट में मंगलवार से कामकाज शुरू हो जाएगा. राजस्थान उच्च न्यायालय में फिर से अधिवक्ताओं और फरीयादी जुटने लगेंगे. मुख्य न्यायाधीश के आदेश पर इस बार रोस्टर में मामूली बदलाव किए गए हैं.

  • Share this:
शीतकालीन अवकाश के बाद राजस्थान हाईकोर्ट में  मंगलवार से कामकाज शुरू हो जाएगा. राजस्थान उच्च न्यायालय में फिर से अधिवक्ताओं और फरीयादी जुटने लगेंगे. मुख्य न्यायाधीश के आदेश पर इस बार रोस्टर में मामूली बदलाव किए गए हैं. मंगलवार को मुख्यपीठ सहित तीन खण्डपीठ और आठ एकल पीठ में मामलों की सुनवाई होगी. मुख्य न्यायाधीश प्रदीप नन्द्राजोग और जस्टिस रामचन्द्र सिंह झाला मुख्यपीठ में सुनवाई करेंगे.

हाईकोर्ट के सीनियर जस्टिस गोपालकृष्ण व्यास और जस्टिस विनितकुमार माथुर खण्डपीठ में मामलों की सुनवाई होगी. जस्टिस संगीत लोढ़ा और डॉ जस्टिस विरेन्द्र कुमार माथुर की खंडपीठ में सुनवाई होगी.

वहीं जस्टिस निर्मलजीत कौर, जस्टिस संदीप मेहता, जस्टिस पी के लोहरा, जस्टिस विजय विश्नोई, जस्टिस अरुण भंसाली, डॉ जस्टिस पी एस भाटी, जस्टिस दिनेश मेहता और जस्टिस मनोज गर्ग की एकलपीठ में सुनवाई होगी.

मंगलवार को होने वाली सुनवाई के लिए जारी मुख्यवाद सूची में 783 वाद सूचीबद्ध किए गए हैं. वहीं पूरक वाद सूची में 27 मामले सूची बद्ध किए गए हैं. मंगलवार को खण्डपीठ में 138 वाद सुनवाई के लिए सूची बद्ध है, तो वहीं एकलपीठ में 672 वाद सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किए गए हैं.  दोनों वाद सूचियों को मिलाकर कुल 810 वाद सूचीबद्ध किए गए हैं. जिनमें कई जनहित याचिकाएं भी मंगलवार को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जोधपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 2, 2018, 8:37 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...