स्टेनोग्राफर के रिक्त पदों को लेकर राजस्थान हाई कोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब

प्रदेश में मोटर वाहन दुघर्टना अधिकरणों में रिक्त पदों को लेकर राजस्थान हाईकोर्ट ने असंतोष जताते हुए राज्य सरकार से जवाब मांगा है

ETV Rajasthan
Updated: September 4, 2017, 10:30 PM IST
स्टेनोग्राफर के रिक्त पदों को लेकर राजस्थान हाई कोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब
राजस्थान हाई कोर्ट
ETV Rajasthan
Updated: September 4, 2017, 10:30 PM IST
प्रदेश में मोटर वाहन दुघर्टना अधिकरणों में रिक्त पदों को लेकर राजस्थान हाईकोर्ट ने असंतोष जताते हुए राज्य सरकार से जवाब मांगा है. चीफ जस्टिस प्रदीप नन्द्राजोग की खंडपीठ में बांसवाड़ा अभिभाषक संघ की ओर से दायर जनहित याचिका की सुनवाई के दौरान स्टेनोग्राफर के रिक्त पदों को लेकर असंतोष जताया गया.

सरकार की ओर से अतिरिक्त महाधिवक्ता राजेश पंवार ने पैरवी करते हुए बताया कि एलडीसी के पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया चल रही है. वहीं स्टेनोग्राफर के कुल 27 पदों में से एक ही जगह पर संविदा पर स्टेनोग्राफर हैं, बाकी सभी स्थानों पर पद रिक्त हैं. इस पर हाईकोर्ट ने कहा कि बगैर स्टेनोग्राफर के फैसले कैसे लिखे जायेंगे, सरकार इन पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया कब तक शुरू करेगी.

हाई कोर्ट ने इस मामले में कहा कि जब तक रेगुलर भर्ती नहीं होती है तब तक वेकल्पिक व्यवस्था की जाए. चीफ जस्टिस नन्द्राजोग ने अगली सुनवाई पर सरकार से जवाब मांगा है वहीं अभिभाषक संघ की ओर से रणजीत जोशी ने पैरवी करते हुए कहा कि लंबे समय से न केवल पद रिक्त बल्कि सुविधाओं का भी अभाव है.

(शेखर)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जोधपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 4, 2017, 10:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...