बेरोजगारों के लिए बुरी खबर, फिर अटकी 26000 शिक्षकों की भर्ती

राजस्थान हाईकोर्ट मुख्यपीठ ने तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती के 26 हजार पदों पर भर्ती प्रोसेस पर 25 फरवरी तक अंतरिम रोक लगा दी है.

Chandra Shekhar Vyas | News18 Rajasthan
Updated: February 13, 2019, 6:22 PM IST
बेरोजगारों के लिए बुरी खबर, फिर अटकी 26000 शिक्षकों की भर्ती
राजस्थान हाईकोर्ट मुख्यपीठ ने तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती प्रोसेस पर रोक लगा दी है.
Chandra Shekhar Vyas | News18 Rajasthan
Updated: February 13, 2019, 6:22 PM IST
राजस्थान हाईकोर्ट मुख्यपीठ ने तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती के 26 हजार पदों पर भर्ती प्रोसेस पर 25 फरवरी तक अंतरिम रोक लगा दी है. राज हाईकोर्ट मुख्यपीठ में जस्टिस संगीत लोढ़ा और जस्टिस दिनेश मेहता की खंडपीठ के समक्ष राज्य सरकार बनाम मनीष कुमार नागदा की अपील पर सुनवाई के दौरान यह अंतरिम आदेश पारित किया गया है.

तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती फर्स्ट लेवल के पदों पर टीएसपी एवं नॉन टीएसपी के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए थे जिसकी अंतिम तारीख 7 मई 2018 थी. इसी बीच केन्द्र सरकार ने 19 मई 2018 को एक गजट नोटिफिकेशन जारी करते हुए उदयपुर, प्रतापगढ़ और माउंट आबू के कुछ हिस्से को टीएसपी क्षेत्र घोषित कर दिया था. जिसके चलते याचिकाकर्ता मनीष कुमार नागदा ने राजस्थान हाईकोर्ट में याचिका पेश की थी.

ये भी पढ़ें- गुर्जर आरक्षण आंदोलन के चलते राजस्थान यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं स्थगित



राज हाईकोर्ट एकलपीठ ने याचिकाकर्ता और अन्य को टीएसपी क्षेत्र का लाभ देने के आदेश प्रदान किए थे. जिसके खिलाफ सरकार ने लाभ देने की बजाय राजस्थान हाईकोर्ट खंडपीठ के समक्ष अपील पेश कर दी. बुधवार यानी 13 फरवरी को अपील पर सुनवाई के दौरान सरकार की ओर से अतिरिक्त महाधिवक्ता मनीष व्यास ने पक्ष रखा. वहीं प्रार्थी मनीष कुमार की ओर से अधिवक्ता वीएलएस राजपुरोहित ने पक्ष रखते हुए बताया कि सरकार अन्य भर्ती में इसका लाभ दे रही है तो जो नए क्षेत्र टीएसपी में जोडे़ गए हैं वहां के अभ्यर्थीयों को तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती लेवल फर्स्ट में हाईकोर्ट के आदेश के बाजवूद लाभ नहीं दे रही है.

गुर्जर आरक्षण आंदोलन: पढ़ें- कौन है कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला?

इस पर हाईकोर्ट ने असंतोष जाहिर करते हुए सरकार से पूरी रिपोर्ट मांगी. वहीं कोर्ट ने तब तक सम्पूर्ण भर्ती प्रोसेस पर अगले आदेश तक अंतरिम रोक लगा दी है. इससे राज्य सरकार को बड़ा झटका लगा है.
ये भी पढ़ें- Gurjar Andolan: 'गुर्जर आंदोलन बुधवार को हाे जाएगा समाप्त'
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...