Home /News /rajasthan /

दूसरी शादी करने जा रहा था दूल्हा, पहली बीवी की शिकायत पर कोर्ट ने रोका

दूसरी शादी करने जा रहा था दूल्हा, पहली बीवी की शिकायत पर कोर्ट ने रोका

सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर

एक महिला की याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने एक व्यक्ति को दूसरी शादी करने से रोक दिया.

    राजस्थान उच्च न्यायालय ने एक महिला की याचिका पर सुनवाई करते हुए एक व्यक्ति को दूसरी शादी करने से रोक दिया.

    महिला ने अपनी याचिका में कहा था कि उक्त व्यक्ति द्वारा उसे दिया गया तलाक शरीय कानून के अनुरुप नहीं है. न्यायालय ने दूसरी शादी से महज कुछ घंटे पहले ही यह आदेश दिया.

    उच्च न्यायालय ने भावी दूल्हे वसीम खान को तलब किया और नोटिस जारी कर जवाब देने को कहा. याचिकाकर्ता अमरीन बानो की वकील रंजना शर्मा ने वर्ष 2013 में वसीम खान से निकाह किया था लेकिन कथित तौर पर दहेज की मांग को लेकर उनके रिश्तों में खटास आ गयी.

    शर्मा ने कहा, इसके बाद उसके पति ने उसे घर से निकाल दिया और वह अपने माता-पिता के साथ रह रही है. पति के खिलाफ घरेलू हिंसा का मामला दर्ज करने पर एक निचली अदालत ने पति को बानो को 8377 4,000 प्रति माह का गुजारा भत्त देने का आदेश दिया.
    इसके बाद अपने पति की तरफ से तलाकनामा मिलने और वसीम के शुक्रवार को दूसरी शादी की योजना की जानकारी मिलने पर बानो ने यह कहते हुए न्यायालय का दरवाजा खटखटाया कि उसके पति द्वारा दिया गया तलाकनामा शरीय कानून के अनुरुप नहीं है और इस प्रकार वह वैध नहीं है.

    वकील ने दलील दी, यद्यपि उसे जून 2015 में तलाकनामा मिला जिसमें केवल एक मुस्लिम गवाह था जबकि कानून के मुताबिक दो मुसलमान गवाह होने चाहिए.

    बानो ने अपनी याचिका में कहा कि वसीम सही प्रक्रियाओं के मुताबिक तलाक दिये बिना उसी शाम दूसरी शादी करने जा रहा है, जो अवैध है और उस पर स्थगन लगाया जाना चाहिए.

    याचिका को स्वीकार करते हुए न्यायमूर्त विजय बिश्नोई ने सरकारी वकील से वसीम को पेश करने को कहा. इसके बाद वसीम के वकील इकबाल शेरवानी ने कहा कि तलाकनामा शरीय कानूनों के अनुरुप है और मुफ्ती ने उसे मंजूरी दी है. दलीलों को सुनने के बाद न्यायमूर्त बिश्नोई ने वसीम की दूसरी शादी को लेकर स्थगन आदेश दिया और नोटिस जारी कर उससे जवाब देने को कहा.

    Tags: Jodhpur News, Rajasthan news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर