लाइव टीवी

CAA व NRC पर मोदी सरकार के समर्थन में जोधपुर की मुस्लिम महिलाएं
Jodhpur News in Hindi

Chandra Shekhar Vyas | News18 Rajasthan
Updated: December 24, 2019, 7:08 PM IST
CAA व NRC पर मोदी सरकार के समर्थन में जोधपुर की मुस्लिम महिलाएं
जोधपुर शहर में मंगलवार को मुस्लिम महिलाएं भ्रम और अफहवाहों से जागरूक करने अपनी गली मोहल्लों में संदेश देती नजर आईं.

नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Act) और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजंस (NRC) को लेकर हंगामे के बीच राजस्थान के जोधपुर शहर में मंगलवार को मुस्लिम महिलाएं भ्रम और अफहवाहों से जागरूक करने अपनी गली मोहल्लों में संदेश देती नजर आईं.

  • Share this:
जोधपुर. नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Act) और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजंस (NRC) को लेकर हंगामे के बीच राजस्थान के जोधपुर शहर में मंगलवार को मुस्लिम महिलाएं भ्रम और अफहवाहों से जागरूक करने अपनी गली मोहल्लों में संदेश देती नजर आईं. तख्तियों और बैनर पर भ्रम न फैलाने की नसीहतें दी गईं. सड़कों पर उतरी महिलाओं का कहना है कि एनआरसी और नागरिकता संशोधन कानून से देश के मुस्लिमों में भ्रम फैलाया जा रहा हैं, इससे सावधान रहें. देश के मुस्लिमों का उससे कोई लेना देना नहीं है. हाथ में तख्ती लिए हुई, यह मुस्लिम महिला है जो बुर्के के पीछे रहते हुए यह संदेश देती दिखीं.

प्रदर्शन करने वाली अफसाना बानो ने बताया कि जहां-जहां विरोध हुआ वहां पर युवकों को पुलिस ने पकड़ा और कई जगह दंगे के दौरान कई लोग घायल हुए हैं. उनके परिवार पीड़ा सहन कर रहे हैं. हमार संदेश है कि यह देश हिंदू, मुस्लिम, सिख और ईसाई के भाईचारे का देश है. सभी लोग शांति बनाए रखें और भ्रम ना फैलाएं.

राष्ट्रगान के साथ सौहार्द का संदेश

देश के राष्ट्रगान को गाकर मुस्लिम महिलाओं ने सांप्रदायिक सौहार्द का संदेश दिया. ऐसे में मुस्लिम महिलाओं के साथ छोटे बच्चे भी शामिल हुए. उनके हाथों में तख्तियां थी, जिन पर लिखा था कि झूठ मत फैलाओ. नागरिकता संशोधन कानून पर अफवाह न फैलाएं. यह देश हिंदू, मुस्लिम, सिख और ईसाई सभी का है हम सभी भाई-भाई हैं.

 झूठ फैलाया जा रहा है, यह हम सबके लिए खराब

फैजल ने कहा, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो कहा है वह सच है. हमारे साथ कुछ भी नहीं होगा. इसी को लेकर मुस्लिम महिलाओं ने अपने गली मोहल्लों में और जोधपुर में कई जगह घूम-घूमकर मुस्लिम बिरादरी के लोगों को बताया कि आप भ्रम में ना रहें. यह जो झूठ फैलाया जा रहा है, यह हम सबके लिए खराब है. जिससे हमारे आपसी भाईचारे में फर्क आ रहा है. यह देश हम सभी का है और हम सभी यहां के नागरिक हैं. हमें कोई निकालने वाला नहीं है. ऐसा देश के प्रधानमंत्री जी ने भी कह दिया है.

ये भी पढ़ें- व्याख्याता भर्ती परीक्षा: तय समय पर होगी 5000 पदों के लिए परीक्षा

1 जनवरी से महिलाओं को फ्री आत्मरक्षा ट्रेनिंग, सरकार ने की ये व्यवस्था

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जोधपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 24, 2019, 7:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर