Home /News /rajasthan /

प्रदेशव्यापी हड़ताल खत्म होने के बाद काम पर लौटे रेजीडेंट डॉक्टर्स

प्रदेशव्यापी हड़ताल खत्म होने के बाद काम पर लौटे रेजीडेंट डॉक्टर्स

फोटो-(ईटीवी)

फोटो-(ईटीवी)

राजस्थान में रेजीडेंट डॉक्टर्स की प्रदेशव्यापी हड़ताल दूसरे दिन शनिवार शाम को खत्म हो गई. हड़ताल खत्म होने के बाद मरीजों और उनके परिजनों को राहत मिल गई है.

    जोधपुर में रेजीडेंट्स के साथ मारपीट में चलते प्रदेशभर में चल रही रेजीडेंट्स डॉक्टर्स की हड़ताल समाप्त हो गई है. आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई के बाद जयपुर के रेजीडेंट्स ने भी हड़ताल खत्म कर दी है.

    शनिवार शाम पांच बजे जार्ड के पदाधिकारियों ने इसकी घोषणा भी कर दी है. हालांकि दिन भर हड़ताल के कारण मरीज परेशान होते रहे. अस्पताल के आउटडोर पहुंचे कई मरीजों को हड़ताल के कारण बिना इलाज के लौटना भी पड़ा.

    उधर, नेपाल दौरे पर गए चिकित्सा मंत्री कालीचरण सराफ ने सभी मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दिए हैं. चिकित्सा मंत्री कालीचरण सराफ ने सभी मेडिकल कॉलेजों के प्रिंसिपल को निर्देश देते हुए पर्याप्त मात्रा में सुरक्षा गार्ड लगाने के निर्देश दिए हैं.

    आपको बता दें कि रेजीडेंट डॉक्टर्स के  हड़़ताल पर चले जाने से अस्पतालों में व्यवस्थाएं चरमराने लगी थीं. अस्पतालों में मरीज इलाज के लिए तो पहुंच रहे थे, लेकिन चिकित्सकों की कमी के चलते लंबी कतारों में घंटों इंतजार करना पड़ रहा था.

    उदयपुर के एमबी चिकित्सालय के आउटडोर में भी शनिवार को कुछ ऐसे ही हालात नजर आए थे. सुबह से मरीजों की कतारें लगने लगीं थीं. वहीं रेजीडेंट्स की जगह वरिष्ठ चिकित्सकों को ड्यूटी पर तैनात किया गया था. समय के बाद भी वरिष्ठ चिकित्सक इलाज के लिए नहीं पहुंचे थे.

    कतार में खड़े मरीज और उनके परिजन रेजीडेंट हड़ताल से तो चिंतित थे ही साथ ही चिकित्सकों की लेट लतीफी उनके लिए परेशानी का सबब बनी हुई थीं. एक ओर जहां रेजीडेंट डॉक्टर्स अपनी मांगें पूरी नहीं होने तक हड़ताल पर अड़े रहने का ऐलान कर चुके थे तो वहीं मरीज रेजीडेंट की हड़ताल को मानवीय पहलू से भी अनुचित बता रहे थे.

    आपके शहर से (जोधपुर)

    जोधपुर
    जोधपुर

    Tags: Jaipur news, Rajasthan news, Udaipur news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर