होम /न्यूज /राजस्थान /

Rajasthan: स्टेट इंटेलिजेंस ने पकड़े 5 संदिग्ध जासूस, पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के संपर्क में थे

Rajasthan: स्टेट इंटेलिजेंस ने पकड़े 5 संदिग्ध जासूस, पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के संपर्क में थे

जोधपुर संभाग में पकड़े गये पांचों संदिग्ध पिछले लंबे समय से खुफिया एजेंसियों के रडार पर थे.

जोधपुर संभाग में पकड़े गये पांचों संदिग्ध पिछले लंबे समय से खुफिया एजेंसियों के रडार पर थे.

स्टेट इंटेलिजेंस की जोधपुर में बड़ी कार्रवाई: स्टेट इंटेलिजेंस ने पाकिस्तान की सीमा से सटे पश्चिमी राजस्थान के जिलों में बड़ी कार्रवाई करते हुये पांच संदिग्धों को पकड़ा (Caught 5 suspected spies) है. ये संदिग्ध पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी (Pakistani intelligence agency) के संपर्क में थे. इसके चलते ये काफी समय से यहां की सुरक्षा एजेंसियों के रडार पर थे. संदिग्धों से पूछताछ करने के लिये जयपुर से भी एक टीम जोधपुर पहुंची है.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

तीन संदिग्धों को जोधपुर और दो को जैसलमेर से पकड़ा गया है
खुफिया तंत्र क्षेत्र में लगातार चल रही संदिग्ध गतिविधियों पर नजर बनाए हुए है

रंजन दवे.

जोधपुर. स्वतंत्रता दिवस से पहले राजस्थान में खुफिया एजेंसियों ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए पांच संदिग्ध लोगों को पकड़ा (Caught 5 suspected spies) है. जोधपुर में स्टेट इंटेलिजेंस टीम के इनपुट के आधार पर स्थानीय इंटेलिजेंस टीम ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है. इनमें तीन लोगों को जोधपुर से और 2 को जैसलमेर से पकड़ा गया है. पकड़े गए लोग पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी (Pakistani intelligence agency) के संपर्क में थे. 15 अगस्त को लेकर जोधपुर संभाग में बेहद सतर्कता बरती जा रही है. खुफिया एजेंसियां पकड़े गये संदिग्धों से पूछताछ में जुटी है.

प्रारंभिक स्तर पर मिली जानकारी के अनुसार पकड़े गए लोग पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी से लगातार संपर्क स्थापित रखे हुए थे. इन संदिग्धों की ओर से कुछ सूचनाएं पाकिस्तान भेजे जाने की बात भी सामने आ रही है. जोधपुर में इंटेलिजेंस के आला अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की है कि पांच लोगों से गहन पूछताछ की जा रही है. पूछताछ में उनसे क्या जानकारी सामने आई है इसका अभी तक खुलासा नहीं किया गया है.

पकड़े गये संदिग्ध लंबे समय से खुफिया एजेंसियों के रडार पर थे
खुफिया तंत्र क्षेत्र में लगातार चल रही संदिग्ध गतिविधियों पर नजर बनाए हुए हैं. पकड़े गये पांचों संदिग्ध पिछले लंबे समय से खुफिया एजेंसियों के रडार पर थे. उसके बाद पुख्ता तथ्य मिलते ही इंटेलिजेंस की टीम में अपनी कार्रवाई को अंजाम देकर उनको दबोच लिया. बीते दिनों जोधपुर संभाग में टीमों ने अलग-अलग क्षेत्र में जाकर इन कार्रवाइयों को अंजाम दिया था.

संदिग्धों से पूछताछ के लिये जयुपर से भी जोधपुर पहुंची है एक टीम
बताया जा रहा है कि खुफिया एजेंसियों ने पिछले दिनों ताबड़तोड़ कार्रवाइयां करके अलग-अलग स्थानों से एक साथ करीब 22 लोगों को डिटेन किया था. उनमें से पांच के तार पाकिस्तान से जुड़े होने की पुष्टि होने के बाद उनको गिरफ्तार कर लिया गया. शेष को पूछताछ करके छोड़ दिया गया. पकड़े गये संदिग्धों से पूछताछ करने के लिये जयपुर से भी एक टीम जोधपुर पहुंची है. वह संदिग्धों से पूछताछ कर उनके पूरे नेटवर्क का पता लगाने में जुटी है. पांच संदिग्धोंं के पकड़े जाने के बाद अब खुफिया एजेंसियां और ज्यादा सतर्क हो गई हैं.

Tags: India Vs Pakistan, Intelligence agency, Jodhpur News, Rajasthan news

अगली ख़बर