ये ठग 5 दिन में Audi और Hyundai शोरूमों से ले उड़ा दो कारें, पढ़ें- कैसे किया CM के नाम का इस्तेमाल

शातिर ठग सुरेश घांची (Suresh Ghanchi) एक बार फिर अपनी ठगी के चलते चर्चा में है. उसने हाल ही जोधपुर (Jodhpur) के कार शोरूमों (Audi और Hyundai) के मालिकों को लाखों की चपत लगाते हुए दो कारें पार कर ली.

sambrat chaturvedi | News18Hindi
Updated: September 5, 2019, 1:15 PM IST
ये ठग 5 दिन में Audi और Hyundai शोरूमों से ले उड़ा दो कारें, पढ़ें- कैसे किया CM के नाम का इस्तेमाल
शातिर ठग सुरेश के खिलाफ विभिन्न जिलों में दर्जनों आपराधिक मामले दर्ज हैं.
sambrat chaturvedi
sambrat chaturvedi | News18Hindi
Updated: September 5, 2019, 1:15 PM IST
राजस्थान पुलिस (Rajasthan Police) के लिए पिछले कई सालों से सिरदर्द बना शातिर ठग सुरेश घांची (Suresh Ghanchi) एक बार फिर अपनी शातिर ठगी के चलते चर्चा में है. उसने हाल ही जोधपुर (Jodhpur) के कार शोरूमों (Audi और Hyundai) के मालिकों को लाखों की चपत लगाते हुए दो कारें पार कर ली. ये कारें यूं ही पार नहीं की बल्कि एक जगह विधायक बताकर तो दूसरे शोरूम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) के बेटे वैभव गहलोत (Vaibhav Gehlot) की साख का इस्तेमाल कर ठगी को अंजाम दिया. पाली कोतवाली के हिस्ट्रीशीटर सुरेश पर 30 से अधिक मामले दर्ज हैं और ठगी के इस कारगुजारी के बाद फिलहाल जेल की हवा खा रहा है.

19 अगस्त को विधायक बन कर ठगी आई10 कार

हिस्ट्री शीटर सुरेश ने पिछले महीने 19 अगस्त को पहली ठगी की. पाली के पूर्व विधायक भीमराज भाटी बनकर न्यू पावर हाउस रोड स्थित हुंडई कार शोरूम में फोन किया. सुरेश ने शोरूम पर कहा कि मेरे बेटे को कार लेने भेज रहा हूं वो चेक से भुगतान कर देगा. कुछ देर बाद सुरेश वहां पहुंचता है और शोरूम से आई10 कार का सौदा तय कर चेक सौंपता है और कार के साथ चला जाता है. चेक बाउंस होने पर शोरूम वालों को ठगी का पता चलता है.

ये भी पढ़ें- राज्यपाल तक शिकायत के बाद भी वसुंधरा ने नहीं छोड़ा सरकारी बंगला

Thug Suresh Ghanchi arrested, jodhpur news
पाली कोतवाली के हिस्ट्रीशीटर सुरेश पर 30 से अधिक मामले दर्ज हैं.


ठगी का आरोपी सुरेश आदतन अपराधी है और पहले भी उसे कई मामलों में गिरफ्तार किया जा चुका है. फिलहाल वो जेल में बंद है और ऑडी शोरूम मामले में रिमांड पर लेकर उससे जल्द ही तहकीकात की जाएगी. 
सुनील चारण, सीआई, जोधपुर पुलिस


24 अगस्त को ऑडी शोरूम में लगाई चपत
Loading...

हुंडई शोरूम से कार पार करने के पांचवें दिन ही सुरेश ने ऑडी शोरूम से एक और कार पार की. इसबार उसने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की साख का इस्तेमाल किया और उनका बेटा वैभव गहलोत बनकर शोरूम पर फोन किया. फोन पर सुरेश ने खुद को वैभव बताते हुए कहा कि 'मेरा आदमी आएगा उसे बढ़िया कार दे देना, पैसा वो चेक से दे देगा'. इसके बाद वो खुद शोरूम जाता है और वहां एक्सचेंज कार सेक्शन (यूज्ड कार) से मारुति की सियाज कार पसंद करता है. सौदा 5.75 लाख में तय कर 30 अगस्त का चेक थमा कर कार के साथ फरार हो जाता है. बता दें कि सुरेश ऑडी शोरूम से ऑडी कार नहीं बल्कि उनके एक्सचेंज सेक्शन एक यूज्ड कार लेकर गया था.

पुलिस ने पहले मामले में गिरफ्तार किया, जेल में बंद था तब दूसरे का खुलासा

जोधपुर पुलिस ने हुंडई शोरूम में ठगी की शास्त्री नगर थाने में शिकायत के बाद सुरेश को गिरफ्तार कर लिया. कोर्ट ने उसे जेल भेज दिया. 30 अगस्त को जब ऑडी शोरूम में दिया चेक बाउंस हुआ तो बासनी थाने में केस दर्ज कराया गया. अब बासनी थाना पुलिस कोर्ट में पेश कर इस मामले में पूछताछ के लिए गुरुवार को रिमांड मांगने जा रही है.

ठगी की कारें नहीं हुई बरामद, दूसरे के नाम कराया रजिस्ट्रेशन

पुलिस को सुरेश से ठगी की दोनों कारें नहीं मिली हैं. जानकारी के अनुसार दोनों यूज्ड कारों काे सुरेश बेच चुका है और नए खरीददारों के नाम कारों का रजिस्ट्रेशन भी हो चुका है. दरअसल, शातिर ठग सुरेश वारदात के समय दोनों कारों को ऑरिजनल दस्तावेजों के साथ लेकर गया था.

पहले थानेदार बनकर भी कर चुका है ठगी

जोधपुर कमीश्नरेट के सीआई सुनील चारण ने बताया सुरेश के खिलाफ दर्जनों थानों में मामले दर्ज हैं. कुछ वर्ष पहले सुरेश थानेदार बनकर सरदारशहर के एक व्यापारी को धमकाने और ठगी के मामले में भी पकड़ा गया था. यही नहीं उसे हाई सिक्योरिटी जेल में मोबाइल के साथ भी पकड़ा जा चुका है.

ये भी पढ़ें- राजस्थान के अखबारों में प्रकाशित टॉप-5 खबरें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जोधपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 5, 2019, 11:36 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...