होम /न्यूज /राजस्थान /

Ravi Bishnoi को मिली टीम इंडिया की जर्सी, जानें क्या है R,M और नंबर 56 का मतलब

Ravi Bishnoi को मिली टीम इंडिया की जर्सी, जानें क्या है R,M और नंबर 56 का मतलब

Ravi Bishnoi Jersey Number: राजस्थान के युवा क्रिकेटर रवि बिश्नोई को टीम इंडिया में जर्सी नंबर '56' मिली है.

Ravi Bishnoi Jersey Number: राजस्थान के युवा क्रिकेटर रवि बिश्नोई को टीम इंडिया में जर्सी नंबर '56' मिली है.

Ravi Bishnoi Latest News: टीम इंडिया में सिलेक्शन (Ravi Bisnoi Team India Selection) के बाद जोधपुर के युवा क्रिकेटर को रवि बिश्नोई को जर्सी नंबर '56' मिली है. जर्सी पर उनका नाम RM BISHNOI लिखा है, जहां R से रवि और M से उनके पिता का नाम मांगीलाल है. रवि का जन्मदिन 5 दिसंबर और उसके पिता का 6 जून को आता है. इन दोनों को मिलाकर 56 नंबर उन्होंने अपनी जर्सी पर लिखवाया. रवि का अपन जर्सी के साथ काफी इमोशनल कनेक्शन है. रवि के पिता ने कहा कि इससे बेहतर और क्या हो सकता है कि उसने अपने नाम के साथ -साथ अपने पिता के नाम को भी महत्त्व दिया. रवि का सिलेक्शन वेस्टइंडीज (IND vs WI Series 2022) दौरे पर जाने वाली टीम के लिए हुआ है. इससे पहले आईपीएल (Ravi Bisnoi IPL 2022) की लखनऊ फ्रेंचाइजी ने चार करोड़ रुपये में खरीदा था.

अधिक पढ़ें ...

रंजन दवे.

जोधपुर. राजस्थान (Rajasthan) के युवा क्रिकेटर रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) को सिलेक्शन के बाद टीम इंडिया की जर्सी मिल गई है. रवि का जर्सी नंबर 56 है. जर्सी पर उनका नाम RM BISHNOI लिखा हुआ है, जहां R से रवि और M से उनके पिता का नाम मांगीलाल है. इसी तरह रवि का जन्मदिन 5 दिसंबर और उसके पिता का 6 जून को आता है. रवि ने ये दोनाें नंबर मिलाकर 56 नंबर अपनी जर्सी के लिए चुना. रवि ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर जर्सी के साथ फोटो शेयर किए. रवि के इस  इमोशनल कनेक्शन को लेकर उसके पिता ने भी खुशी जाहिर की है. रवि के पिता ने कहा कि इससे बेहतर और क्या हो सकता है कि उसने अपने नाम के साथ -साथ अपने पिता के नाम को भी महत्त्व दिया. ये मेरे लिए भी फक्र की बात है. रवि के परिवार ने भी इसके लिए खुशी जाहिर की है. रवि वेस्टइंडीज दौरे पर जाने वाली टीम में लेग स्पिनर के रूप में सिलेक्ट हुए हैं. इससे पहले उन्हें को आईपीएल की लखनऊ फ्रेंचाइजी ने चार करोड़ रुपये में खरीदा था.

जोधपुर के युवा क्रिकेटर रवि विश्नोई को एक साथ दो तोहफा मिला. पहले चार करोड़ में आईपीएल 2022 (IPL 2022) की लखनऊ फ्रेंचाइजी (Lucknow Franchise) ने उन्हें अपने साथ जोड़ा. फिर उनका सेलेक्शन वेस्टइंडीज सीरीज के लिए टीम इंडिया (Team India) में हुआ है. रवि बिश्नोई ने अपने जीवन के शुरुआती दिनों में बहुत संघर्ष किया. क्रिकेट के मैदान पर काम करने से लेकर भारतीय टीम में जगह बनाने तक, रवि बिश्नोई ने एक लंबा सफर तय किया है. बचपन में रवि बिश्नोई खेतों की उबड़-खाबड़ जमीन पर ही प्रैक्टिस करते थे. जब तक उनका परिवार गांव में रहा, रवि खेतों में ही गेंदबाजी की प्रैक्टिस करते थे.

मैदान में काम करने से टीम इंडिया तक का सफर

एक समय था जब रवि बिश्नोई को क्रिकेट के मैदान पर काम करना पड़ता था. उनका शुरुआती जीवन संघर्षों से भरा था. बचपन में रवि खेतों की उबड़खाबड़ जमीन पर पिच बनाकर प्रैक्टिस किया करते थे. फिर रवि जोधपुर में क्रिकेट एकेडमी से जुड़े. परिवार का कहना है कि रवि का सिलेक्शन अंडर-16 टीम में नहीं हुआ था, जिससे वह बहुत उदास रहने लगे और क्रिकेट तक छोड़ने की सोच रहे थे लेकिन अपने कोच के मार्गदर्शन पर रवि ने कड़ी मेहनत की और फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

Tags: IND vs WI, IPL, Jodhpur News, Rajasthan news, Ravi Bishnoi

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर