Home /News /rajasthan /

Jodhpur News: इंडियन मुजाहिदीन के 3 आतंकियों के खिलाफ फिर से गिरफ्तारी वारंट जारी

Jodhpur News: इंडियन मुजाहिदीन के 3 आतंकियों के खिलाफ फिर से गिरफ्तारी वारंट जारी

इस मामले में सभी आरोपियों को पूर्व में कोर्ट में चार्ज सुना दिए गए थे.

इस मामले में सभी आरोपियों को पूर्व में कोर्ट में चार्ज सुना दिए गए थे.

Indian Mujahideen Case: जोधपुर की एक कोर्ट ने इंडियन मुजाहिदीन (Indian Mujahideen) के तीन आतंकियों के खिलाफ एक बार फिर से गिरफ्तारी वारंट (Re-arrest warrant) जारी किए हैं. मामला वर्ष 2014 का है.

जोधपुर. वर्ष 2014 में देशभर में हुए विस्फोट के मामले में इंडियन मुजाहिदीन (Indian Mujahideen) के तीन आतंकियों के खिलाफ जोधपुर की कोर्ट (Jodhpur Court) ने एक बार फिर से गिरफ्तारी वारंट (Re-arrest warrant) जारी किए हैं. अतिरिक्त मुख्य महानगर मजिस्ट्रेट संख्या एक के पीठासीन अधिकारी डॉ. अजय कुमार विश्नोई की कोर्ट ने ये आदेश जारी किए हैं. मामले की सुनवाई के दौरान एटीएस ने कोर्ट में प्रार्थना पत्र पेश कर आतंकियों के खिलाफ फिर से गिरफ्तारी वारंट जारी करने का आग्रह किया था. उसके बाद कोर्ट ने कर्नाटक निवासी इकबाल भटकल उर्फ मोहम्मद इस्माइल, रियाज भटकल और मोहम्मद रियाज उर्फ स्माइल भंडारी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी करने का आदेश दिया है.

साल 2014 में इंडियन मुजाहिदीन के आतंकियों ने देशभर में विस्फोट करने और योजना बनाने को लेकर मामला कोर्ट में विचाराधीन है. 23 मार्च 2014 को शहर के प्रतापनगर थाने में मुकदमा दर्ज होने के साथ राजस्थान में आंतकी गतिविधियों एवं विस्फोट की योजना बनाने वाले इंडियन मुजाहिद्दीन के नेटवर्क को एटीएस की टीम ने तोड़ दिया था. बाद में एक एक करके सभी 12 संदिग्ध आंतकियों को गिरफ्तार कर लिया था. इंडियन मुजाहिद्दीन के आतंकी नेटवर्क को तोड़ने के साथ ही एटीएस टीम ने संदिग्ध आंतकियों को सलाखो के पीछे बंद कर दिया था. इस मामले में जोधपुर कोर्ट में सुनवाई चल रही है.

Rajasthan Politics: CM गहलोत और BJP प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया में ट्वीट ‘वॉर’, जानिए किस बात पर छिड़ी है जंग

कोर्ट में आरोय तय हो चुके हैं
भारतीय दंड संहिता व विस्फोटक अधिनियम की कई धाराओं में आरोप तय किए गए हैं. सभी आरोपियों को कोर्ट में चार्ज सुना दिए गए थे. उनको आरोपियों ने नकार दिया था. इनके खिलाफ अभियोग संख्या 113/14 धारा 4, 5, 6 विस्फोटक पदार्थ अधिनियम, 16, 17, 18, 18ए, 19, 20, 23 , 38 विधि विरुद्ध गतिविधियां अधिनियम 1967 एवं 120बी, 121, 121ए, 122, 212, 465, 468, 471 भारतीय दण्ड संहिता में मामला शहर के प्रताप नगर थाने में दर्ज है.

Tags: Court, Indian mujahideen, Rajasthan latest news, Terrorists

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर