• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • जोधपुर में घायल हिरण को रेस्क्यू करने गए वन विभाग के कर्मचारी रास्ते में करने लगे शराब पार्टी, 4 सस्पेंड

जोधपुर में घायल हिरण को रेस्क्यू करने गए वन विभाग के कर्मचारी रास्ते में करने लगे शराब पार्टी, 4 सस्पेंड

वन विभाग के कर्मचारियों की शराब पार्टी का वीडियो जब सोशल मीडिया में वायरल हुआ तो यह मामला वन मंत्री सुखराम विश्नोई तक जा पहुंचा. (सांकेतिक तस्वीर)

वन विभाग के कर्मचारियों की शराब पार्टी का वीडियो जब सोशल मीडिया में वायरल हुआ तो यह मामला वन मंत्री सुखराम विश्नोई तक जा पहुंचा. (सांकेतिक तस्वीर)

Jodhpur News: जोधपुर में वन विभाग के कर्मचारियों को शराब पार्टी करना महंगा पड़ गया. ये कर्मचारी घायल हिरण को रेस्क्यू करने गये थे, लेकिन बीच रास्ते में उसकी मौत के बाद शराब पार्टी में करने लगे. वीडियो वायरल होने से मामले का खुलासा होने के बाद विभाग के मंत्री एक्शन में आए.

  • Share this:

जोधपुर. जोधपुर में घायल हिरण को रेस्क्यू करने गए वन विभाग (Forest department) के कर्मचारियों को रास्ते में शराब पार्टी (Liquor party) करना महंगा पड़ गया. वन विभाग के इन कर्मचारियों को वन्यजीव प्रेमियों ने शराब की बोतलों के साथ पकड़कर उनके पूरे प्रोग्राम का खुलासा कर डाला. उसके बाद यह मामला सोशल मीडिया में वायरल हो गया. यहां तक कि यह मामला वन मंत्री सुखराम विश्नोई तक जा पहुंचा. जानकारी मिलते ही एक्शन में आये मंत्री के फरमान के बाद चारों कर्मचारियों को सस्पेंड (Suspend) कर दिया गया है.

दरअसल जोधपुर वन विभाग को सूचना दी गई थी कि एक घायल हिरण (Injured Deer) सड़क के बीच में पड़ा तड़प रहा है. इस पर वन विभाग के चार कर्मचारी घायल हिरण को रेस्क्यू सेंटर (Rescue Center) लाने के लिए मौके पर पहुंचे. वनकर्मी बंशीलाल सांखला, राजू सिंह, भवानी सिंह और जालंधर सिंह धवा गांव से घायल हिरण को रेस्क्यू सेंटर लाने के लिए उसे गाड़ी में डालकर रवाना हो गए. इस बीच रास्ते में ही घायल हिरण की मौत हो गई.

हिरण की मौत के बाद शराब पार्टी करते पकड़ा
घायल हिरण की मौत के बाद चारों वन कर्मचारियों बीच रास्ते में शराब पार्टी का प्रोग्राम बना लिया। उन्होंने रास्ते में शराब बोतलें खरीदी और शराब पार्टी करने के लिये निकल लिये, लेकिन इन वनकर्मियों का पीछा कर रहे वन्यजीव प्रेमियों ने चारों कर्मचारियों की गाड़ी रुकवा शराब पार्टी के कार्यक्रम को चौपट कर दिया. वन्यजीव प्रेमियों ने मोबाइल में शराब की बोतलों की फोटो खींच ली और सभी को थाने ले गये. उसके बाद इस घटनाक्रम के फोटो सोशल मीडिया में वायरल कर दिये गये.

मामला बढ़ा तो वनमंत्री ने चारों को सस्पेंड कराया
वन विभाग के कर्मचारियों की शराब पार्टी का वीडियो जब सोशल मीडिया में वायरल हुआ तो यह मामला वन मंत्री सुखराम विश्नोई तक जा पहुंचा. वन मंत्री ने चारों वनकर्मियों को तत्काल सस्पेंड करने के आदेश दे दिये. वन मंत्री के आदेश के बाद डीएफओ वाइल्ड लाइफ विजय बोराणा ने बंसीलाल सांखला, राजू सिंह, भवानी सिंह और जालंधर सिंह को सस्पेंड कर दिया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज