अपना शहर चुनें

States

जोधपुर: ठगों ने 7 लाख रुपये लेकर कराई युवक की शादी, कुछ दिन बाद दुल्हन हुई फरार, 3 आरोपी दबोचे

पुलिस ने मामले में कड़ी से कड़ी जोड़ते हुये जगदीश प्रजापत, जगदीश जोशी और पारस प्रजापत को धरदबोचा है. (सांकेतिक फोटो)
पुलिस ने मामले में कड़ी से कड़ी जोड़ते हुये जगदीश प्रजापत, जगदीश जोशी और पारस प्रजापत को धरदबोचा है. (सांकेतिक फोटो)

जोधपुर पुलिस (Jodhpur Police) ने शादियां कराने के नाम पर लाखों रुपयों की ठगी करने वाले गिरोह (Gang) के तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

  • Share this:
जोधपुर. सूर्यनगरी जोधपुर की पुलिस (Jodhpur Police) ने शादियां कराने के नाम पर लाखों रुपए ऐंठने वाले गिरोह (Gang) का खुलासा किया है. इस गिरोह के तीन आरोपियों ने एक युवक से 7 लाख रुपए लेकर उसकी शादी (Marriage) करवा दी. लेकिन दुल्हन कुछ दिन बाद वापस अपने घर भाग गई. दूल्हे को जब यह पता चला कि दुल्हन पहले से शादीशुदा है तो उसके होश उड़ गए. धोखाधड़ी के शिकार हुये युवक ने पुलिस से शिकायत की. इस पर पुलिस जांच-पड़ताल कर गिरोह के तीनों आरोपियों को धरदबोचा है.

दुल्हन को वापस आने का बुलावा भेजा तो मिली धमकियां
मामला जोधपुर शहर के बासनी थाना इलाके से जुड़ा हुआ है. थानाधिकारी दिलीप खदाव ने बताया कि संगरिया के रहने वाले कैलाश प्रजापत ने रिपोर्ट दर्ज कर बताया कि कुछ साथियों ने उसकी शादी करवाने के नाम पर 7 लाख रुपए ले लिए. बाद में उसकी एक युवती से शादी करवा दी. लेकिन शादी के बाद दुल्हन वापस अपने घर चली गई. कैलाश प्रजापत ने जब दुल्हन को वापस अपने घर बुलाना चाहा तो उसे धमकियां दी जाने लगी. इससे परेशान होकर उसने पुलिस की शरण ली.

REET: राजस्थान से जुड़ा सिलेबस बढ़ेगा, 11 लाख अभ्यर्थियों को मिल सकती है बड़ी सौगात



युवती के जरिये और भी कई लोगों को भी ठगे जाने की है आशंका
मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने इस मामले की छानबीन की. पुलिस ने मामले में कड़ी से कड़ी जोड़ते हुये जगदीश प्रजापत, जगदीश जोशी और पारस प्रजापत को धरदबोचा. पूछताछ के बाद पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस अभी उनसे पूछताछ में जुटी है. पुलिस को शक है कि आरोपियों ने युवती के जरिये और भी कई लोगों को भी ठगा है. आरोपियों से पूछताछ में इस तरह की और भी वारदातें खुलने की संभावना जताई जा रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज