अपना शहर चुनें

States

एटीएम लूटने बदमाश तोड़ रहे थे लॉकर, उतने में पहुंचा ऑल्टो चालक और...

ATM लूटने का प्रयास असफल.
ATM लूटने का प्रयास असफल.

राजस्थान (Rajasthan) के जोधपुर (Jodhpur) ग्रामीण पुलिस (Police) के मथानिया थाना क्षेत्र में स्थित तिवरी बालरवा गांव में लगे एटीएम (ATM) को लूटने का बदमाशों ने प्रयास किया.

  • Share this:
जोधपुर. राजस्थान (Rajasthan) के जोधपुर (Jodhpur) ग्रामीण पुलिस (Police) के मथानिया थाना क्षेत्र में स्थित तिवरी बालरवा गांव में लगे एटीएम (ATM) को लूटने का बदमाशों ने प्रयास किया, लेकिन एक ऑल्टो कार चालक की सावधानी से एटीएम लूट की यह वारदात (Crime) नाकाम रही. दरअसल वारदात को अंजाम देने के लिए बिना नंबर की कैंपर गाड़ी में सवार होकर लुटेरे आए थे और उन्होंने एटीएम लूटने के प्रयास में एटीएम के साथ तोड़फोड़ कर दी. लुटेरे गैस कटर सेटिंग को काटने में सफल रहे और उन्होंने एटीएम की तिजोरी को भी तोड़ दिया, लेकिन ऐन वक्त पर सड़क पर एक गाड़ी गुजरी ऑल्टो में सवार लोगों को शक हुआ और वे थोड़ा आगे जाकर रुक गए इसे देखकर लुटेरों के हौसले पस्त हो गए और वे एटीएम से बाहर निकल गए.

पुलिस के मुताबिक इतने में अल्टो गाड़ी वापस मुड़कर एटीएम की तरफ आने लगी तो लुटेरे कैंपर में सवार होकर भाग गए. इस दौरान वे अपने औजार भी एटीएम में छोड़कर ही भाग गए. घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच में जुटी है. गौरतलब है कि तीव्रता आस-पास के गांव में एटीएम लूट करने की कोशिश तीसरी बार की गई है, लेकिन हर बार लुटेरे असफल हो जाते हैं. सबसे बड़ी चौंकाने वाली बात यह है कि एटीएम के भीतर लगा सीसीटीवी कैमरा बंद था, लेकिन बाहर लगे कैमरे में लुटेरे भागते नजर आ रहे हैं.

ऑल्टो कार चालक तीन युवकों को किया जाएगा सम्मानित
अमूमन देखा जाता है कि ऐसी घटनाओं के दौरान लोग बदमाशों के पास हथियार होने के चलते डरते हैं और मामलों में हस्तक्षेप नहीं करते और वहां से निकल जाने में अपनी भलाई समझते हैं, लेकिन इस घटना में तीन युवकों ने बहादुरी दिखाते हुए गाड़ी को न केवल रोका बल्कि गाड़ी को मोड़ कर वापस लेकर आए. कहीं ना कहीं इन तीनों ने एक उदाहरण पेश किया है कि किसी भी घटना में डरने की बजाय यदि सामना किया जाए तो घटना को टाला जा सकता है, जिसके चलते बालरवा सरपंच ने इस घटना में बहादुरी दिखाकर एटीएम को लूट से बचाने के लिए इन तीन युवकों को आगामी 26 जनवरी को बहादुरी पुरस्कार देकर सम्मानित करने की घोषणा की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज