रॉबर्ट वाड्रा केस: हाईकोर्ट में समय पूर्व हुई सुनवाई, ED के अधिवक्ता ASG ने जताई कड़ी आपत्ति
Jodhpur News in Hindi

रॉबर्ट वाड्रा केस: हाईकोर्ट में समय पूर्व हुई सुनवाई, ED के अधिवक्ता ASG ने जताई कड़ी आपत्ति
सुनवाई निर्धारित समय से पहले हो जाने से ईडी के अधिवक्ता एएसजी राजदीपक रस्तोगी कोर्ट में पैरवी नहीं कर पाए. फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) व मौरीन वाड्रा (Maureen Vadra) के मामले में गुरुवार को जोधपुर हाई कोर्ट (Jodhpur High Court) जस्टिस मनोज कुमार गर्ग की कोर्ट में सुनवाई (hearing) हुई. सुनवाई निर्धारित समय से पहले (Before time) हो जाने से ईडी (ED) के अधिवक्ता एएसजी राजदीपक रस्तोगी (ASG Rajdeepak Rastogi) कोर्ट में पैरवी नहीं कर पाए.

  • Share this:
जोधपुर. रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) व मौरीन वाड्रा (Maureen Vadra) के मामले में गुरुवार को जोधपुर हाई कोर्ट (Jodhpur High Court) जस्टिस मनोज कुमार गर्ग की कोर्ट में सुनवाई (hearing) हुई. सुनवाई के दौरान कोर्ट में नाटकीय घटनाक्रम देखने को मिला. सुनवाई निर्धारित समय से पहले (Before time) हो जाने से ईडी (ED) के अधिवक्ता एएसजी राजदीपक रस्तोगी (ASG Rajdeepak Rastogi) कोर्ट में पैरवी नहीं कर पाए. समय से पहले सुनवाई हो जाने पर रस्तोगी ने आपत्ति (Objection) जताई. अब रस्तोगी की आपत्ति पर आगामी 24 अक्टूबर को सुनवाई होगी.

निर्धारित समय से पहले हो गई सुनवाई
रॉबर्ट वाड्रा व मौरीन वाड्रा से जुड़ी स्काईलाइट प्राइवेट हॉस्पिटैलिटी व महेश नागर के मामले में गुरुवार को हाई कोर्ट जस्टिस मनोज कुमार गर्ग की कोर्ट में सुनवाई विचाराधीन थी. हाई कोर्ट द्वारा जारी की गई सूची में यह मामला 47 और 48 क्रम पर सूचीबद्ध था. साथ ही इस मामले की सुनवाई के लिए निर्धारित 2:00 बजे का समय भी अंकित था. कोर्ट ने इस मामले में क्रम संख्या के अनुरूप सुनवाई कर ली, लेकिन यह निर्धारित समय से पहले ही हो गई. इसके कारण सुनवाई के लिए जयपुर से आए ईडी के अधिवक्ता एएसजी राजदीपक रस्तोगी कोर्ट में पैरवी नहीं कर पाए. जबकि रॉबर्ट वाड्रा व मौरीन वाड्रा के सुप्रीम कोर्ट से आए वरिष्ठ अधिवक्ता केटीएन तुलसी और अधिवक्ता कुलदीप माथुर कोर्ट में उपस्थित थे. कोर्ट ने इस मामले में सुनवाई के लिए आगामी 5 नवंबर की तारीख मुकर्रर कर दी.

अधिवक्ताओं के बीच हुई तीखी बहस
उसके बाद 2:00 बजे नियत समय पर एएसजी राजदीपक रस्तोगी कोर्ट में पहुंचे और उन्होंने समय से पूर्व सुनवाई होने को लेकर कड़ी आपत्ति दर्ज कराई. इस दौरान दोनों पक्षों के अधिवक्ताओं के बीच तीखी बहस हुई. एएसजी रस्तोगी ने कोर्ट को बताया कि इस मामले में करीब 13 बार सुनवाई टल चुकी है. इसके साथ ही उन्होंने वाड्रा के अधिवक्ता पर डर्टी गेम प्ले करने का आरोप लगाया.



आपत्ति अर्जी पर 24 अक्टूबर को होगी सुनवाई
बाद में एएसजी रस्तोगी के सहायक बीपी बोहरा की ओर से एक अर्जी कोर्ट में पेश कर इस बात पर आपत्ति दर्ज कराई गई कि मामले की सुनवाई नियत समय से पहले कैसे की गई ? इस पर रॉबर्ट वाड्रा के अधिवक्ता ने जवाब देने के लिए समय मांगा. अब इस अर्जी पर आगामी 24 अक्टूबर से पहले वाड्रा के अधिवक्ता को जवाब पेश करना है. 24 अक्टूबर को इस मामले में आपत्ति अर्जी पर सुनवाई होगी.

मजिस्ट्रेट ने ICU पहुंचकर भर्ती आरोपी महिला को जेल भेजने के दिए आदेश

करप्शन से लड़ता हुआ कैंसर से हारा विक्रम, स्मृतियों में एसीबी का हीरो
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज