Home /News /rajasthan /

ruckus at midnight in jodhpur hometown of cm ashok gehlot on eid stone pelting 12 injured internet shutdown rjsr

ईद पर सीएम अशोक गहलोत के गृहनगर जोधपुर में आधी रात को बवाल, पथराव, कई घायल, इंटरनेट बंद

जोधपुर पुलिस ने जालोरी गेट चौरोह के सभी रास्ते बंद कर दिये हैं.

जोधपुर पुलिस ने जालोरी गेट चौरोह के सभी रास्ते बंद कर दिये हैं.

Communal Tensions broke out in Jodhpur: सीएम अशोक गहलोत के गृहनगर जोधपुर में ईद (Eid) से पहले की जा रही तैयारियों के दौरान झंडा लगाने की बात सोमवार आधी रात को दो समुदायों में जमकर बवाल (Fierce ruckus) हुआ. दोनों पक्षों की तरफ से करीब एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गये. बाद में भारी पुलिस फोर्स ने मौके पर पहुंचकर भीड़ को खदेड़ा. हालात को देखते हुये आगामी आदेश तक नेटबंदी कर दी गई है. बवाल की शुरुआत जोधपुर शहर के हदृयस्थल जालोरी गेट पर झंडे लगाने को लेकर हुआ था. अब तक 97 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. एडीसीपी रघुनाथ गर्ग के मुताबिक, शहर में आज भी भारी पुलिस फोर्स शहर में तैनात है. छात्रों को परीक्षाओं में शामिल होने की अनुमति दी जा रही है.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

ईद के मौके पर बिगड़ी सूर्यनगरी जोधपुर की फिजां
जोधपुर में रात 1 से 3 बजे तक जमकर होता रहा बवाल

 रंजन दवे.

जोधपुर. ईद (Eid) के मौके पर सीएम अशोक गहलोत के गृहनगर जोधपुर (Jodhpur) में दो पक्षों में बवाल हो गया है. सोमवार आधी रात को झंडे लगाने की बात पर हुये इस बवाल के बाद दोनों पक्षों में जमकर पत्थर चले. इससे करीब एक दर्जन लोग लहूलुहान हो गये. बाद में मौके पर पहुंची पुलिस और आरएसी ने मोर्चा ने संभाला और लाठीचार्ज कर भीड़ को वहां से खदेड़ा. इस दौरान रात करीब 1 से 3 बजे तक शहर के बीचबीचों पत्थर बरसते रहे. हालात को देखते हुये प्रशासन को आधी रात को ही पूरे जोधपुर जिले में आगामी आदेश तक मोबाइल इंटरनेट बंद करने के आदेश जारी करने पड़े. मौके पर भारी संख्या में पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है.
एडीसीपी रघुनाथ गर्ग के मुताबिक, शहर में आज भी भारी पुलिस फोर्स शहर में तैनात है. छात्रों को परीक्षाओं में शामिल होने की अनुमति दी जा रही है. एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) हवा सिंह घुमारिया के मुताबिक, अब तक कुल 97 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. डिप्टी और एडिशनल एसपी लेवल के अधिकारियों को तैनात किया गया है. छोटी से लेकर बड़ी घटनाओं पर कड़ी नजर रखी जा रही है.
जोधपुर डीएम हिमांशु गुप्ता के मुताबिक, ‘जिन क्षेत्रों में कर्फ्यू लागू है, वहां के स्कूल 5 मई तक बंद रहेंगे. जिन स्कूलों में बोर्ड की परीक्षाएं चल रही हैं, वे खुले रहेंगे. प्रवेश पत्र को कर्फ्यू पास माना जाएगा.

जानकारी के अनुसार बवाल की शुरुआत जोधपुर शहर के हदृयस्थल जालोरी गेट पर झंडे लगाने को लेकर हुआ था. इस बात को लेकर दोनों समुदाय के लोग आमने सामने हो गये. बाद में यह विवाद बढ़ गया. विवाद की सूचना पर वहां दोनों समुदायों के लोगों की भीड़ बढ़ती गई. देखते ही देखते बातचीत मारपीट और पत्थरबाजी तक पहुंच गई. उसके बाद वहां दोनों तरफ से जमकर पत्थर बरसने शुरू हो गये.

जालोरी गेट चौरोह के सभी रास्ते बंद किये
हालात बिगड़ने की सूचना पर पुलिस-प्रशासन के आला अधिकारी, करीब दस थानों की पुलिस, अतिरिक्त जाब्ता और आरएसी के जवान लेकर वहां पहुंचे. उन्होंने दोनों पक्षों को समझाने का प्रयास किया लेकिन मामला लगातार बिगड़ता ही चला गया. इस पर पुलिस-प्रशासन ने हल्का बल प्रयोग कर भीड़ को खदेड़ा और हालात को संभाला. लेकिन तब तक चार पत्रकारों और कैमरामैन समेत दोनों पक्षों के एक दर्जन लोग जख्मी हो चुके थे. पुलिस ने जालोरी गेट चौरोह के सभी रास्ते बंद कर दिये हैं.

Ruckus in Jodhpur on Eid, communal tension in Jodhpur on Eid, Ruckus in CM Ashok Gehlot's hometown Jodhpur on Eid, 2 communities clashed on Eid in Jodhpur, internet shut down after ruckus in Jodhpur, security tightened after ruckus in Jodhpur, law and order deteriorated in jodhpur on eid, jodhpur news, jodhpur crime news, jodhpur latest news, jodhpur today news, rajasthan news, rajasthan crime news, rajasthan latest news, rajasthan news in hindi, ईद पर जोधपुर में बवाल, जोधपुर में ईद पर सांप्रदायिक तनाव, सीएम अशोक गहलोत के गृहनगर जोधपुर में ईद पर बवाल, जोधपुर में ईद पर दो समुदाय टकराये, जोधपुर में बवाल के बाद इंटरनेट किया बंद, जोधपुर में बवाल के बाद सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की, जोधपुर में ईद पर बिगड़ी कानून व्यवस्था, जोधपुर समाचार, जोधपुर क्राइम न्यूज, जोधपुर ताजा समाचार, जोधपुर आज के समाचार, राजस्थान समाचार, राजस्थान क्राइम न्यूज, राजस्थान ताजा समाचार, राजस्थान समाचार हिन्दी में

जोधपुर संभागीय आयुक्त की ओर से जारी किये गये नेटबंदी के आदेश.

बवाल में तहस-नहस हुई बेरिकेडिंग
जालोरी गेट पर ही जोधपुर शहर की सबसे बड़ी मस्जिद है. इस इलाके को बड़ी ईदगाह क्षेत्र कहा जाता है. यहां ईद पर बड़े स्तर पर सामूहिक रूप से नमाज होती है. कोरोना काल के कारण 2 साल से सामूहिक नमाज नहीं हो सकी थी. लिहाजा इस बार इसकी व्यापक तैयारियां की गई थी. इसके लिये बेरिकेडिंग आदि की हुई थी. लेकिन आधी रात को हुये बवाल में इस बेरिकेडिंग को तोड़ दिया गया.

प्रभावित इलाके में चप्पे-चप्पे पर पुलिस के जवान तैनात किये
हालात बिगड़ने के बाद संभागीय आयुक्त हिमांशु गुप्ता ने आगामी आदेश तक आधी रात को ही संपूर्ण जोधपुर जिले में नेटबंदी के आदेश जारी कर दिये. दारुल उलूम ईशहाकिया मुफ्ती शेर मोहम्मद ने आमजन से शांति बनाये रखने की अपील की है. फिलहाल मौके पर शांति बनी हुई है. पुलिस प्रशासन के अधिकारी पूरे इलाके के चप्पे-चप्पे पर नजर बनाये हुये है.

Tags: Ashok Gehlot Government, Eid, Jodhpur News, Rajasthan news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर