जोधपुर में सरपंच की आत्महत्या पर मचा बवाल, चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज
Jodhpur News in Hindi

जोधपुर में सरपंच की आत्महत्या पर मचा बवाल, चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज
गोपाल सिंह। फाइल फोटो

जोधपुर जिले के शेरगढ़ पंचायत समिति की ग्राम पंचायत सोलंकियातला के सरपंच गोपाल सिंह की आत्महत्या के मामले में नया मोड़ आ गया है. सरपंच के भतीजे ने सुसाइड नोट के आधार पर चार जनों के खिलाफ शेरगढ़ थाने में मामला दर्ज करवाया है.

  • Share this:
जोधपुर जिले के शेरगढ़ पंचायत समिति की ग्राम पंचायत सोलंकियातला के सरपंच गोपाल सिंह की आत्महत्या के मामले में नया मोड़ आ गया है.
सरपंच के भतीजे विरेंद्र सिंह ने सरपंच के पास मिले सुसाइड नोट के आधार पर चार जनों के खिलाफ शेरगढ़ थाने में मामला दर्ज करवाया है. रिपोर्ट में उन पर आरोप लगाया गया है कि वे फर्जी तरीके से सरपंच की सील और मस्टर रोल का उपयोग करते थे तथा पैसे उठाते थे. सरपंच पर अनावश्यक रूप से दबाव डालकर प्रताड़ित कर रहे थे. परिजनों और ग्रामीणों ने आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने तक शव उठाने से इनकार कर दिया है.

फर्जी तरीके से पैसे उठाकर खाली चेकों पर साइन करवाए
जानकारी के अनुसार सरपंच के भतीजे विरेंद्र सिंह ने रिपोर्ट में सोलंकियातला के ग्राम विकास अधिकारी भोम सिंह, खेत सिंह, महावीर प्रसाद आर्य और कनिष्ठ लिपिक आशु कंवर के पति रावल सिंह पर आरोप लगाया है. सुसाइड नोट में सरपंच गोपाल सिंह ने लिखा है कि वह बीमार था तब भी उससे फर्जी तरीके से पैसे उठाकर खाली चेकों पर साइन करवाए गए. पंचायत के खाते से लाखों रुपए उठा लिए गए.
परिजनों ने शव उठाने से किया इनकार
सरपंच गोपालसिंह ने बुधवार को सुबह फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली थी. आत्महत्या से पहले सरपंच 34 पन्नों का सुसाइड नोट लिखा था. इस नोट में चार लोगों पर आत्महत्या के लिए उकसाने का लगाया आरोप गया है. सरपंच के शव का शेरगढ़ के राजकीय अस्पताल में पोस्टमार्टम करवा दिया गया था. लेकिन ग्रामीणों ने नामजद लोगों की गिरफ्तारी नहीं होने तक शव लेने मना दिया है. पुलिस परिजनों और ग्रामीणों से समझाइश करने में जुटी है, लेकिन ग्रामीण अपनी मांग पर अड़े हुए हैं.



 

डिप्टी सीएम पायलट बोले, मैं अकेला ही सब पर भारी

गहलोत ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- पूरा देश देख रहा है
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज