• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • जोधपुर में हिस्ट्रीशीटर लवली कंडारा एनकाउंटर पर बवाल, वाल्मीकि समाज ने शव उठाने से किया इनकार

जोधपुर में हिस्ट्रीशीटर लवली कंडारा एनकाउंटर पर बवाल, वाल्मीकि समाज ने शव उठाने से किया इनकार

फायरिंग के दौरान लवली के पेट में लगने से उसकी मौत हो गई थी.

फायरिंग के दौरान लवली के पेट में लगने से उसकी मौत हो गई थी.

Lovely Kandara Encounter Update: हिस्ट्रीशीटर लवली कंडारा के पुलिस एनकांउटर में मारे जाने के बाद जोधपुर में बवाल मचा हुआ है. वाल्मीकि समाज ने एनकाउंटर को फर्जी बताते हुये लवली का शव उठाने से इनकार कर दिया है.

  • Share this:

जोधपुर. सनसिटी जोधपुर में हिस्ट्रीशीटर लवली कंडारा के हुये एनकांउटर (Lovely Kandara encounter) के बाद यहां जबर्दस्त बवाल मचा हुआ है. एनकाउंटर के बाद वाल्मीकि समाज (Valmiki Sama) के भारी आक्रोश व्याप्त है. वाल्मीकि समाज के लोगों ने एनकाउंटर टीम को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड करने और इस मामले की सीबीआई जांच की मांग की है. समाज के प्रतिनिधियों ने कहा कि जब तक उनकी मांगें मानी जाती वे शव को नहीं उठायेंगे. एनकांउटर के विरोध में आज सुबह ही बड़ी संख्या में मथुरादास माथुर अस्पताल में वाल्मीकि समाज के लोगों का जमावड़ा लग गया. हालात को देखते हुये वहां अतिरिक्त पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है.

एनकाउंटर के बाद वाल्मीकि समाज ने आज प्रदेशभर में झाड़ू डाउन हड़ताल का आह्वान कर रखा है. अभी पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच गतिरोध बना हुआ है. पुलिस के आला अधिकारी प्रदर्शनकारियों की प्रत्येक गतिविधि पर नजर रखे हुये है. शहर में बवाल होने वाले संभावित इलाकों में पुलिस को अलर्ट मोड पर रखा गया है. वाल्मीकि समाज अभी तक शव उठाने के लिये तैयार नहीं हुआ है. पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी समझाइश में जुटे हैं. लेकिन वाल्मीकि समाज ने एनकाउंटर को फर्जी बताते हुये इसके विरोध में बड़ा आंदोलन करने की चेतावनी दी है.

रातानाडा थाने का हिस्ट्रीशीटर था लवली
उल्लेखनीय है कि जोधपुर में कल शाम को पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर लवली कंडारा का एनकाउंटर कर दिया था. लवली कंडारा जोधपुर शहर के रातानाडा थाने का वांछित मुल्जिम था. पुलिस को कल अपने मुखबिरों से सूचना मिली थी लवली सेंट्रल जेल के आसपास है. इस पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उसे पकड़ने का प्रयास किया, लेकिन वह पुलिस का चकमा देकर भाग निकला था.

फायरिंग में लवली के पेट में लगी थी गोली
बताया जा रहा है कि इस पर पुलिस ने लवली का पीछा किया तो उसने उन पर गोली चला दी. बाद में पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की. इसमें एक गोली लवली के पेट में लग गई जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया. बाद में उसे अस्पताल ले जाया गया. वहां उसने दम तोड़ दिया. लवली कंडारा की मौत की सूचना फैलते ही वाल्मीकि समाज में आक्रोश फैल गया था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज