आर्म्स एक्ट केस: फैसले से एक दिन पहले जोधपुर पहुंचे सलमान खान

बॉलीवुड फिल्म अभिनेता सलमान खान आर्म्स एक्ट मामले में कोर्ट में पेश होने मंगलवार को जोधपुर पहुंचे

  • Share this:
बॉलीवुड फिल्म अभिनेता सलमान खान आर्म्स एक्ट मामले में कोर्ट में पेश होने मंगलवार को जोधपुर पहुंचे. इस मामले में कोर्ट बुधवार को फैसला सुनाने वाला है.
उल्लेखनीय है कि सलमान के खिलाफ हिरण शिकार के आरोप लगे थे. उसी मामले में आर्म्स एक्ट के तहत अवैध रूप से हथियार रखने का भी मामला दर्ज हुआ था. इसी मामले में बुधवार को जब कोर्ट अपना फैसला सुनाएगा तो खुद सलमान खान भी वहां मौजूद रहेंगे.

सजा होगी या बरी होंगे?
सलमान खान को सजा होगी या बरी होंगे, इसका कोर्ट का सुनाने जा रहा है. लेकिन सलमान खान के अधिवक्ताओं ने कोर्ट में मजबूती से सलमान खान का पक्ष रखा है. सलमान खान के अधिवक्ता हस्तीमल सारस्वत के वकील ने पूरे मामले को ही गलत ठहराते हुए दमदार तर्क दिये हैं. उनका कहना है कि सलमान खान का पता मुंबई के बजाय जोधपुर का बताया गया है. और मुख्य गवाह पूनम चंद के बयान दर्ज नहीं कराए गए हैं. इसके साथ ही वन विभाग के अधिकारियों ने एयरगन बरामद होना बताया है. सलमान खान के अधिवक्ता हस्तीमल सारस्वत ने कहा है कि सलमान खान निर्दोष है और फिर भी कोर्ट उन्हें दोष ठहराता है तो वे ऊपरी कोर्ट में अपील करेंगे.
उल्लेखनीय है कि सलमान पर कांकणी गांव में दो काले हिरणों के कथित शिकार के दौरान कथित रूप से उन हथियारों का इस्तेमाल करने और रखने के सिलसिले में मामला दर्ज किया गया था, जिनके लाइसेंस की अवधि समाप्त हो चुकी थी. उनके खिलाफ अक्तूबर 1998 में पुलिस ने शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया था. यह वन विभाग ने मामला दर्ज कराया था. दोषी ठहराए जाने पर सलमान को सात साल कैद की सजा सुनाई जा सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज