लाइव टीवी

काला हिरण शिकार केस में सलमान खान को कोर्ट से मिली हाजिरी माफी, वकील ने दी ये दलीलें

Chandra Shekhar Vyas | News18 Rajasthan
Updated: September 27, 2019, 1:32 PM IST
काला हिरण शिकार केस में सलमान खान को कोर्ट से मिली हाजिरी माफी, वकील ने दी ये दलीलें
फिल्म अभिनेता सलमान खान। फाइल फोटो

जोधपुर (jodhpur) में सिने स्टार सलमान खान (Salman Khan) के काला हिरण शिकार मामले (Black Buck Poaching Case) में जिला एवं सेशन जिला जज चंद्र कुमार सोनगरा की कोर्ट (Court ) में शुक्रवार को सुनवाई (Hearing) हुई. सलमान खान के अधिवक्ता ने उनकी ओर से कोर्ट में नियमित हाजरी माफी की अर्जी पेश की. इस पर सलमान को हाजिरी माफी मिल गई.

  • Share this:
जोधपुर. सलमान खान (Salman Khan) के काला हिरण शिकार मामले (Black Buck Poaching Case) में शुक्रवार को जिला व सेशन जिला जज चंद्र कुमार सोनगरा की कोर्ट में सुनवाई हुई. सलमान को आज कोर्ट में पेश होना था, लेकिन उनके वकील ने कोर्ट में नियमित हाजरी माफी की अर्जी पेश की. इस पर कोर्ट ने सलमान की अर्जी को स्वीकार करते हुए उनको हाजिरी माफी दे दी. इम मामले में अब 19 दिसंबर को अगली सुनवाई होनी है.

सलमान खान के वकील की ओर से पेश की गई 205/1 सीआरपीसी की अर्जी में उनके फिल्मों की शूटिंग में बिजी होने का हवाला दिया गया है. शुक्रवार को सलमान खान का मामला वाद सूची में क्रम संख्या 1 और 2 पर दर्ज था. काला हिरण शिकार मामले में सीजेएम ग्रामीण कोर्ट ने सलमान खान को 5 साल की सजा सुनाई थी. उसके बाद सलमान की ओर से पेश की गई अपील पर शुक्रवार को जिला व सेशन जिला जज कोर्ट में सुनवाई हुई है.

कोर्ट ने किया था तलब
उल्लेखनीय है कि डीजे ग्रामीण कोर्ट ने पिछली सुनवाई में सलमान के वकील से कहा था कि लंबे समय से सलमान हाजिरी माफी ले रहे हैं. अगली पेशी के दौरान उन्हें पेश होने के लिए कहें. सलमान के वकील निशांत बोड़ा ने 4 जुलाई को हुई सुनवाई के दौरान भी सलमान के नहीं पहुंचने पर उनकी ओर से कोर्ट में हाजिरी माफी पेश की थी.

यह है पूरा मामला
सूरज बड़जात्या की फिल्म 'हम साथ साथ हैं' की शूटिंग के दौरान वर्ष 1998 में सलमान खान और सह कलाकारों पर कांकाणी गांव में काले हिरण के शिकार का आरोप लगा था. इसमें सलमान को दोषी मानते हुए सीजेएम देवकुमार खत्री की कोर्ट ने उन्हें पांच साल की सजा सुनाई थी. कोर्ट ने इस मामले में सैफ अली खान, नीलम, तब्बू, सोनाली और दुष्यंत सिंह को संदेह का लाभ देते हुए बरी कर दिया था.

काला हिरण केस: CJM कोर्ट में आज सुनवाई,नहीं पहुंचे सलमान तो हो सकती है मुश्किल
Loading...

रॉबर्ट वाड्रा केस: हाईकोर्ट में समय पूर्व हुई सुनवाई, ASG ने जताई आपत्ति

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जोधपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 27, 2019, 1:28 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...