लाइव टीवी

इंजेक्शन लगाने से महिला की मौत पर जेल गया था झोलाछाप डॉक्टर, फिर पड़ा छापा

Lalit Singh | News18 Rajasthan
Updated: January 14, 2020, 7:41 PM IST
इंजेक्शन लगाने से महिला की मौत पर जेल गया था झोलाछाप डॉक्टर, फिर पड़ा छापा
स्वास्थ विभाग ने छापा मार झोलाछाप डॉक्टर से भारी मात्रा में दवाइयां और इंजेक्शन बरामद किए हैं.

स्वास्थ विभाग ने फिर छापा मार झोलाछाप डॉक्टर (Quake) से भारी मात्रा में दवाइयां और इंजेक्शन बरामद किए हैं. हैरानी की बात यह सामने आई कि यही झोलाछाप डॉक्टर एक महिला की जान ले चुका है. गलत इंजेक्शन से महिला की मौत के बाद यह जेल भी गया, लेकिन जेल (Jailed) से छूटते ही मरीजों से खिलवाड़ चालू हो गया.

  • Share this:
जोधपुर. राजस्थान में जोधपुर के ग्रामीण इलाकों में झोलाछाप डॉक्टरों (Quake) की संख्या कम होने का नाम नही ले रही है. शहर के धवा गांव में आज स्वास्थ विभाग (Health Department) ने फिर छापा मार झोलाछाप डॉक्टर से भारी मात्रा में दवाइयां (Medicines) और इंजेक्शन बरामद किए हैं. हैरानी की बात यह सामने आई कि यही झोलाछाप डॉक्टर एक महिला की जान ले चुका है. गलत इंजेक्शन से महिला की मौत के बाद यह जेल भी गया, लेकिन जेल से छूटते ही मरीजो से खिलवाड़ चालू हो गया.

छापेमार डॉक्टर के पास से बरामद हुई दवाइयां और इंजेक्शन

जोधपुर के धवा गांव स्थित बाला जी मेडिकल स्टोर पर स्वास्थ विभाग की टीम ने छापा मार झोलाछाप डॉक्टर से भारी मात्रा में इंजेक्शन व दवाइयां बरामद की है. डिप्टी सीएमएचओ डॉ. प्रीतम सिंह व ड्रग इंस्पेक्टर पंकज ने छापेमारी कर पुलिस को मौके पर बुलाया. इस बीच हैरान करने वाली यह बात सामने आई कि जिस झोलाछाप डॉक्टर दिलीप सोलंकी को पकड़ा है, वह कुछ महीने पहले ही जेल से छूटकर आया है.

आरोपी डॉक्टर ने दोबारा शुरू कर दिया मरीज से खिलवाड़

धवा गांव में ही एक महिला को गलत इंजेक्शन लगाने से उसकी मौत हो गई थीं. उसके बाद महिला के परिजनों ने झोलाछाप डॉक्टर दिलीप सोलंकी पर हत्या का मामला दर्ज करवाया था.झवर पुलिस ने दिलीप सोलंकी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. लेकिन जेल से छूटने के बाद दिलीप सोलंकी दोबारा मरीजों के साथ खिलवाड़ करना शुरू कर दिया है. डिप्टी सीएमएचओ ने पुलिस को सूचना दी, जिसपर पुलिस ने झोलाछाप डॉक्टर दिलीप सोलंकी को हिरासत में ले लिया है. स्वास्थ विभाग को झोलाछाप डॉक्टर के यहां से भारी संख्या में दवाइयां व इंजेक्शन बरामद हुई है.

यह भी पढ़ें: नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल का ऐलान, पंचायत चुनाव के बाद RLP करेगी बड़ा आंदोलन

डूंगरपुर नगरपरिषद का एक और नवाचार, युवाओं को दिलाएगी निशुल्क कोचिंग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जोधपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 14, 2020, 6:58 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर