लाइव टीवी

यौन उत्पीड़न: आसाराम के सह-आरोपी प्रकाश और शिवा पर कोर्ट जल्द देगी फैसला
Jodhpur News in Hindi

Chandra Shekhar Vyas | News18 Rajasthan
Updated: January 27, 2020, 4:24 PM IST
यौन उत्पीड़न: आसाराम के सह-आरोपी प्रकाश और शिवा पर कोर्ट जल्द देगी फैसला
आज सुनवाई के दौरान खंडपीठ ने सरकार व पीड़िता की अपील पर सुनवाई पूरी करते हुए, इस मामले में फैसला सुरक्षित रख लिया.

जोधपुर (Jodhpur Court) जस्टिस संदीप मेहता व जस्टिस अभय कुमार चतुर्वेदी की खंडपीठ में शिवा व प्रकाश (Shiva and Prakash) के मामले में सुनवाई पूरी की. आज सुनवाई के दौरान खंडपीठ ने सरकार व पीड़िता की अपील पर फैसला सुरक्षित रख लिया.

  • Share this:
जोधपुर. यौन उत्पीड़न के मामले में जोधपुर सेंट्रल जेल (Jodhpur Central Jail) में बंद आसाराम (Asaram) को एससी-एसटी कोर्ट के तत्कालीन जज मधुसूदन शर्मा की कोर्ट ने गत 25 अप्रैल 2018 को आसाराम को जीवन के आखिरी सांस तक जेल में रहने की सजा सुनाई थी. इसके साथ ही कोर्ट ने आसाराम के मामले में सह-अभियुक्त शिवा और प्रकाश को संदेह का लाभ देते हुए बरी कर दिया था. सजा के खिलाफ आसाराम की अपील और शिवा व प्रकाश (Shiva And Prakash) को बरी किए जाने के खिलाफ पीड़िता व सरकार की अपील पर आज हाईकोर्ट जस्टिस संदीप मेहता व जस्टिस अभय कुमार चतुर्वेदी की खंडपीठ में सुनवाई हुई. आज सुनवाई के दौरान खंडपीठ ने सरकार व पीड़िता की अपील पर सुनवाई पूरी करते हुए, इस मामले में फैसला सुरक्षित रख लिया.

यौन उत्पीड़न मामले में 6 साल से जेल में बंद हैं आसाराम

आसाराम की ओर से आज अधिवक्ता प्रदीप चौधरी कोर्ट में मौजूद थे, लेकिन आज आसाराम की अपील पर सुनवाई नहीं हो सकी. कोर्ट जल्द ही शिवा व प्रकाश को बरी किए जाने के खिलाफ सरकार व पीड़िता की याचिका पर फैसला देगी. इसके बाद आसाराम की याचिका पर आगामी सुनवाई मुकर्रर की जाएगी. गौरतलब है कि जोधपुर के मणाई आश्रम में अपने ही गुरुकुल की छात्रा के साथ यौन उत्पीड़न के मामले में जोधपुर सेंट्रल जेल में आसाराम लगभग 6 वर्षों से बंद है.



यह भी पढ़ें: जयपुर: कोरोना वायरस संदिग्ध एसएमएस में भर्ती, सेम्पल जांच के लिए पुणे भेजा



जोधपुर: मासूम का अपहरण, पुलिस ने 12 घंटे में छुड़ाया, थाने में काटा केक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जोधपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 27, 2020, 4:24 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading