लाइव टीवी

सीकर: जगन टीटी कॉलेज संचालक श्रवण कुमार 20 हजार की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार
Jodhpur News in Hindi

Chandra Shekhar Vyas | News18 Rajasthan
Updated: February 10, 2020, 5:52 PM IST
सीकर: जगन टीटी कॉलेज संचालक श्रवण कुमार 20 हजार की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार
संचालक ने छात्र से हाजिरी पूरी करके भेजने के लिए उससे 27 हजार रुपए की रिश्वत की मांग की थी.

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (Anti Corruption Bureau Jodhpur) की जोधपुर टीम ने सोमवार को सीकर (sikar) के खाटूश्यामजी क्षेत्र में स्थित जगन टीटी कॉलेज (Jagan TT College) के संचालक श्रवण कुमार जाट को 20 हजार रिश्वत राशि (Bribe money) के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया.

  • Share this:
जोधपुर/सीकर. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (Anti Corruption Bureau Jodhpur) की जोधपुर टीम ने सोमवार को सीकर (sikar) के खाटूश्यामजी क्षेत्र में स्थित जगन टीटी कॉलेज (Jagan TT College) के संचालक श्रवण कुमार जाट (Shravan kumar jat) को 20 हजार रिश्वत राशि (Bribe money) के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. टीटी कॉलेज के संचालक ने रिश्वत की यह राशि एक छात्र से उसकी हाजिरी भरने की एवज में ली थी. एसीबी की कार्रवाई से कॉलेज में हड़कंप मच गया. एसीबी आरोपी से पूछताछ में जुटी है.

27 हजार रुपए की रिश्वत की मांगी थी
एसीबी के अनुसार जोधपुर के ओसियां तहसील में स्थित सामराऊ गांव निवासी प्रकाश विश्नोई जगन टीटी कॉलेज में बीएड द्वितीय वर्ष का छात्र है. नियमित छात्र होने के नाते नियमानुसार उसकी हाजिरी कम पड़ रही थी. संचालक ने उसकी हाजिरी पूरी करके भेजने के लिए उससे 27 हजार रुपए की रिश्वत की मांग की. लेकिन बाद में सौदा 20 हजार में तय हो गया. इस पर प्रकाश विश्नोई ने इसकी शिकायत एसीबी में दर्ज कराई. एसीबी ने  7 फरवरी को उसकी शिकायत का सत्यापन कराया तो वह सही पाई गई. उसके बाद एसीबी की टीम ने कॉलेज संचालक को रंगे हाथों पकड़ने के लिए सोमवार को अपना जाल बिछाया.

ऐसे दिया कार्रवाई को अंजाम



एसीबी ने सोमवार को परिवादी को 20 हजार रुपए की रिश्वत राशि देकर आरोपी के पास कॉलेज में भेजा. आरोपी संचालक श्रवण कुमार जाट ने जैसे ही रिश्वत राशि ली उसने वहां तैनात एसीबी की टीम को इशारा कर दिया. इस पर एसीबी की टीम ने संचालक श्रवण कुमार जाट वहीं धरदबोचा. कार्रवाई होते ही कॉलेज में हड़कंप मच गया और वहां सन्नाटा छा गया. एसीबी की यह कार्रवाई पुलिस निरीक्षक रमेश खिड़िया के नेतृत्व में पूरी की गई. उनकी टीम में उप निरीक्षक जितेंद्र सिंह, हेड कांस्टेबल मेघराज, उप अधीक्षक अयूब खान, वरिष्ठ लिपिक मेघ सिंह भाटी, कांस्टेबल अर्जुनसिंह, भंवरलाल, देवाराम, सम्माराम और लालाराम शामिल रहे.

 

उत्तर पश्चिम रेलवे ने किया बड़ा फेरबदल: 14 ट्रेनें रद्द और 42 का मार्ग बदला

 

 

64 टन वजनी भगवान हनुमान चले प्रयागराज, गंगा स्नान कर 1 महीने में वापस लौटेंगे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जोधपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 10, 2020, 5:49 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर