लाइव टीवी

दिल्ली-सराय रोहिल्‍ला ट्रेन में जवानों ने जमकर मचाया उत्पात, कई बार चेन पुलिंग के चलते गई बच्ची की जान

Lalit Singh | News18 Rajasthan
Updated: November 14, 2019, 3:02 PM IST
दिल्ली-सराय रोहिल्‍ला ट्रेन में जवानों ने जमकर मचाया उत्पात, कई बार चेन पुलिंग के चलते गई बच्ची की जान
दिल्ली सराय रोहिला ट्रेन में हरियाणा पुलिस के 170 जवान ने किया हंगामा.

दिल्ली से जोधपुर (Jodhpur ) आने वाली दिल्ली सराय रोहिल्‍ला ट्रेन (Delhi Sarai Rohilla Express) में बुधवार की रात हरियाणा पुलिस के जवानों ने जमकर उत्पात मचाया. ट्रेन की तीन बोगियों में 170 जवान सवार थे.

  • Share this:
गजोधपुर. दिल्ली से जोधपुर (Jodhpur ) आने वाली दिल्ली सराय रोहिल्‍ला-जोधपुर एक्‍सप्रेस ट्रेन (Delhi Sarai Rohilla-Jodhpur Express) में बुधवार की रात हरियाणा पुलिस के जवानों ने जमकर उत्पात मचाया. ट्रेन में सवार हरियाणा पुलिस (Haryana Police) के 170 जवानों ने पूरी रात शराब के नशे में यात्री और टीटी से मारपीट की. यही नहीं रात में हरियाणा पुलिस के जवानों ने चेन पुलिंग (Chain pulling) कर ट्रेन को बार-बार रोका. इन सब के बीच ट्रेन में सवार एक बच्ची की इलाज में देरी होने से मौत हो गयी.

पुलिस जवानों पर टीटी और यात्रियों से मारपीट का आरोप

दरअसल, ट्रेन संख्या 22482 बुधवार रात को सराय रोहिल्‍ला (नई दिल्‍ली) से जोधपुर के लिए रवाना हुई थी. ट्रेन की तीन बोगियों एस 9, 10 और 11 में हरियाणा पुलिस के करीब 170 जवान सवार थे. तीनों बोगी में सवार होने के बाद जवानों ने बोगी के गेट बंद कर दिए. इस बीच कुछ यात्रियों की सीट इन बोगियों में थी. वो बार-बार गेट खटखटा रहे थे, लेकिन जवानों ने गेट नहीं खोला. इस बीच, यात्रियों ने रेलवे प्रशासन से ट्वीट और मैसेज के जरिए मदद भी मांगी, लेकिन कुछ फायदा नहीं हुआ. वहीं, ट्रेन में मौजूद टीटी बोगी के पास पहुंचे और गेट खटखटाने लगे, लेकिन हरियाणा पुलिस के जवानों ने गेट खोल कर टीटी के साथ ही मारपीट कर और उनको धमका कर भेज दिया.



यात्रियों ने दहशत में किया सफर

ट्रेन में मौजूद एक यात्री ने बताया की हरियाणा पुलिस के जवानों के उत्पात के कारण उन्होंने पूरी रात दहशत में सफर किया. यात्रियों ने कहा की पुलिस के जवानों ने शराब पी रखी थी, जिसके चलते उन्होंने यात्री और टीटी के साथ मारपीट भी की. लगातार चेन पुलिंग करने से ट्रेन लेट भी हो गइ थी. मामला यही नहीं रुका ट्रेन में एक बच्ची की तबीयत बिगड़ गई थी. परिजनों ने रेलवे प्रशासन से डॉक्टर की सुविधा मांगी, लेकिन बीच रास्ते में ही बच्ची की मौत हो गई.

दिल्ली सराय रोहिला ट्रेन में जवानों के उत्पात के दौरान एक बच्ची की हुई मौत
दिल्ली सराय रोहिला ट्रेन में जवानों के उत्पात के दौरान एक बच्ची की हुई मौत.

Loading...

पुलिस बोली- करेंगे कार्रवाई

मामले को लेकर जब हरियाणा पुलिस टीम के साथ आए डीएसपी परमजीत से घटना पर जानकारी मांगी गई तो वह साफ पलट गए. डीएसपी ने कहा की हरियाणा पुलिस के जवानों ने कुछ नहीं किया. वहीं, यात्रियों और टीटी से मारपीट करने पर डीएसपी परमजीत ने कहा कि आरोपी जवान पर कार्रवाई की जाएगी

यह भी पढ़ें- नेहरू ने देश में कई उपलब्धियों वाले काम किए लेकिन PM मोदी गुमराह कर रहे हैं- CM गहलोत

यह भी पढ़ें- Childrens Day: गहलोत सरकार का बच्चों के लिए स्पेशल गिफ्ट, मुफ्त फिल्म तथा मेट्रो का सफर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गुड़गांव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 14, 2019, 2:13 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...