Home /News /rajasthan /

Rajasthan: स्ट्रीट डॉग ने जोधपुर में फ्रांस के पर्यटक को बनाया शिकार, कोटा में बच्चे को नोंचा

Rajasthan: स्ट्रीट डॉग ने जोधपुर में फ्रांस के पर्यटक को बनाया शिकार, कोटा में बच्चे को नोंचा

राजस्थान में स्ट्र्रीट डॉग्स के अटैक की कई घटनायें हो चुकी है. डॉग के अटैक का शिकार हुआ विदेशी पर्यटक.

राजस्थान में स्ट्र्रीट डॉग्स के अटैक की कई घटनायें हो चुकी है. डॉग के अटैक का शिकार हुआ विदेशी पर्यटक.

Street dogs terror in rajasthan: राजस्थान में स्ट्रीट डॉग्स ने आतंक फैला रखा है. प्रदेश के जोधपुर में जहां स्ट्रीट डॉग ने एक फ्रांसिसी पर्यटक को काट लिया वहीं कोटा में एक डॉग ने बच्चे पर अटैक कर उसे लहूलुहान कर दिया. दोनों का इलाज करवाया जा रहा है. राजस्थान अन्य शहरों में भी स्ट्रीट डॉग्स के अटैक की पहले भी घटनायें हो चुकी हैं. लेकिन जिम्मेदार विभाग हमेशा इससे पल्ला झाड़ते रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

जोधपुर/कोटा. राजस्थान में स्ट्र्रीट डॉग्स का आतंक (Street dogs terror) बढ़ता जा रहा है. स्ट्रीट डॉग्स आये दिन राहगीरों को अपना शिकार बनाने लग गये हैं. ताजा मामले जोधपुर और कोटा (Jodhpur and Kota) में सामने आये हैं. जोधपुर में जहां स्ट्रीट डॉग ने फ्रांस से घूमने आये एक विदेशी पर्यटक को अपना शिकार बना लिया. वहीं कोटा में स्ट्रीट डॉग ने एक मासूम पर हमला बोलकर उसे नोंच लिया. कोटा में इससे पहले भी स्ट्रीट डॉग घर में घुसकर डेढ़ वर्षीय बालक पर हमला कर चुका है.

जोधपुर के विदेशी पर्यटक को स्ट्रीट डॉग द्वारा काटने की घटना गुंदी मोहल्ला इलाके में हुई. यहां फ्रांस में आए एक पर्यटक को रविवार को कुत्ते ने काट खाया. पर्यटक ने बताया कि वह मंदिर के पास शाम को सैर करने निकला था. इसी दौरान अचानक पीछे से कुत्ता आया और उसने पैरों पर काट लिया. इस घटना के बाद क्षेत्रवासी पर्यटक को टैक्सी में बिठाकर महात्मा गांधी अस्पताल ले गए. वहां उसका इलाज कराया गया.

गेस्ट हाउस संचालकों में आक्रोश
जोधपुर के भीतरी शहर में स्थित गेस्ट हाउस संचालकों में इस घटना को लेकर खासा आक्रोश है. गेस्ट हाउस संचालक दीपक सोनी ने कहा कि आए दिन विदेशी मेहमानों को कुत्ते काट खाते हैं. निगम में शिकायत के बाद भी इन इन स्ट्रीट डॉग्स को लेकर कोई कार्रवाई नहीं जाती. उन्होंने निगम अधिकारियों से अपील की है कि इन आवारा कुत्तों शहर से बाहर छोड़ा जाए.

हाई कोर्ट ने लगा रखी है कुत्तों को पकड़ने पर रोक
स्ट्रीट डॉग्स को लेकर राजस्थान उच्च न्यायालय में दायर एक जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए पूर्व में हाईकोर्ट ने इनको पकड़ने पर रोक लगा रखी है. हाई कोर्ट ने आदेश दे रखा है कि किसी भी कुत्ते को बीमार होने की स्थिति में उसका इलाज करवा कर उसी क्षेत्र में छोड़ा जाए. ऐसे में निगम के सामने यह दुविधा है कि ऐसे आवारा कुत्तों को लेकर वह क्या कार्रवाई करे.

पतंग लूट रहे बच्चे पर किया हमला
दूसरी तरफ कोचिंग सिटी कोटा में भी स्ट्रीट डॉग्स खूंखार होते जा रहे हैं. कोटा में एक बार फिर एक मासूम इनका शिकार हो गया. कोटा के गुलाब बाड़ी इलाके में रविवार को एक बालक पर स्ट्रीट डॉग ने अटैक कर दिया. 8 साल का बालक आवेश गुलाब बाड़ी के पास लकी बुर्ज के पास पतंग लूट रहा था. उसी दौरान स्ट्रीट डॉग ने उस पर हमला बोल दिया. बच्चा कुछ समझ पाता इससे पहले ही स्ट्रीट डॉग ने उसे बुरी तरह के से लहूलुहान कर दिया.

बच्चे को 6 जगहों पर काटा
स्ट्रीट डॉग ने बच्चे के हाथ, पैर और सिर सहित शरीर पर करीब 6 जगहों पर काटा. लोग बच्चे को बचाने पहुंचते इससे पहले ही स्ट्रीट डॉग ने उसे बुरी तरीके से जख्मी कर दिया और वहां से भाग गया. बच्चे की हालत देखकर लोगों के रोंगटे खड़े हो गये. यहां भी स्ट्रीट डॉग को लेकर जिम्मेदार बेपरवाह नजर आ रहे हैं. इसका खामियाजा राह चलते लोगों और बच्चों को भुगतना पड़ रहा है.

(इनपुट: ओमप्रकाश मारू)

Tags: Jodhpur News, Kota news, Rajasthan latest news, Rajasthan news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर