छात्रसंघ चुनाव-2019: कोटा में छात्रा के पास मिला चाकू, जोधपुर में 2 फर्जी वोटर गिरफ्तार

छात्रसंघ चुनाव-2019 (Students' Union Election-2019) के लिए आज सुबह 8 बजे से प्रदेशभर के विश्वविद्यालयों और कॉलेजों (Universities and Colleges) में मतदान जारी (Voting in progress) है. मतदाताओं को रिझाने के लिए छात्र संगठन, छात्र नेता और प्रत्याशी हर हथकंडा अपना रहे हैं.

News18 Rajasthan
Updated: August 27, 2019, 12:17 PM IST
छात्रसंघ चुनाव-2019: कोटा में छात्रा के पास मिला चाकू, जोधपुर में 2 फर्जी वोटर गिरफ्तार
कोटा में छात्रा के पास मिला चाकू। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
News18 Rajasthan
Updated: August 27, 2019, 12:17 PM IST
छात्रसंघ चुनाव-2019 (Students' Union Election-2019) के लिए आज सुबह 8 बजे से प्रदेशभर के विश्वविद्यालयों और कॉलेजों (Universities and Colleges) में मतदान जारी (Voting in progress) है. मतदाताओं को रिझाने के लिए छात्र संगठन, छात्र नेता और प्रत्याशी हर हथकंडा अपना रहे हैं. कड़े सुरक्षा प्रबंधों (Strict security arrangements) के बीच हो रहे मतदान के दौरान कोटा में मतदान करने आई एक छात्रा के पास चाकू बरामद हुआ है. वहीं जोधपुर में दो फर्जी वोटरों को पकड़ा गया है.

सुरक्षा के कड़े प्रबंधों के बीच हो रहा है मतदान
छात्रसंघ चुनावों के लिए प्रदेशभर के सभी विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं. विश्वविद्यालय और कॉलेज कैम्पस में मतदाता छात्र और छात्राओं को परिचय-पत्र दिखाने पर ही एंट्री दी जा रही है. प्रत्येक छात्र-छात्रा की कड़ी चैकिंग हो रही है. इस बीच कोटा के गवर्नमेंट कॉलेज में मतदान करने आई एक छात्रा के पास चाकू बरामद हुआ है. छात्रा शाहिदा रानी को मतदान स्थल के प्रवेश द्वार पर रोककर उसकी तलाशी ली गई. इस दौरान उसके पास चाकू बरामद हुआ. पूछताछ में छात्रा ने बताया कि वह अपनी सुरक्षा के लिए चाकू साथ में रखती है. सुरक्षाकर्मियों ने छात्रा को चाकू मतदान स्थल के बाहर ही रखने के बाद मतदान इजाजत दी.

जोधपुर में दो छात्र हिरासत में

दूसरी तरफ जोधपुर में जेएनवीयू छात्रसंघ चुनावों में दो फर्जी छात्र वोटर्स को गिरफ्तार किया गया है. ये दोनों छात्र किसी दूसरे के स्थान पर वोट देने कैम्पस पहुंचे थे. जेएनवीयू के ओल्ड केम्पस के बाहर से दोनों फर्जी वोटर्स को हिरासत में लिया गया है.

दोपहर 1 बजे तक चलेगा मतदान
उल्लेखनीय है कि छात्रसंघ चुनाव के लिए मतदान की प्रक्रिया मंगलवार को सुबह 8 बजे से शुरू हुई है. यह दोपहर 1 बजे तक चलेगी. विद्यार्थी मतदाता अपने आईडी कार्ड के जरिए ही कॉलेज और विश्वविद्यालय कैम्पस में प्रवेश कर सकेंगे. मतगणना बुधवार को होगी.
Loading...

छात्रसंघ चुनाव: RU में ABVP और NSUI की प्रतिष्ठा दांव पर

चूरू मेडिकल कॉलेज में रैगिंग! बॉस कहने से मना किया तो पीटा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोटा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 27, 2019, 12:13 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...