घपलेबाजी के आरोपी सुमेर सिंह यादव को बनाया जोधपुर डिस्कॉम एमडी

भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरे उत्तराखंड में UPCL के पूर्व एमडी सुमेर सिंह यादव को जोधपुर डिस्कॉम का डायरेक्टर नियुक्त किया गया है.

Ankit Tiwari | News18 Rajasthan
Updated: May 22, 2018, 8:26 PM IST
घपलेबाजी के आरोपी सुमेर सिंह यादव को बनाया जोधपुर डिस्कॉम एमडी
UPCL के पूर्व एमडी सुमेर सिंह यादव.
Ankit Tiwari | News18 Rajasthan
Updated: May 22, 2018, 8:26 PM IST
राजस्थान सरकार की ओर से मंगलवार के एक अहम ऑर्डर जारी करते हुए भ्रष्टाचार के दर्जनों मामलों में आरोपी उत्तराखंड में UPCL के पूर्व एमडी सुमेर सिंह यादव को जोधपुर डिस्कॉम का डायरेक्टर नियुक्त किया गया है.  यादव को प्रदेश में बिजली महकमे में दी गई इस अहम कमान काे लेकर ऊर्जा राज्यमंत्री पुष्पेंद्र सिंह ने यादव की इस नियुक्ति से पल्ला झाड़ लिया है जबकि ऐसे में यकायक यादव को जोधपुर डिस्कॉम की एमडी पद पर नियुक्त को लेकर बिजली महकमे में चर्चाओं का बाजार गर्म है.

बता दें कि उत्तराखंड बीजेपी ने यादव पर ट्रांसफार्मर खरीद में गड़बड़ी, महंगी दर पर बिजली खरीदने, हरियाणा बिजली निगम से पेंशन, उत्तराखंड से वेतन का कथित दोहरा लाभ लेने सहित कई आरोप लगाए थे.उत्तराखंड पावर कारपोरेशन में हुए करोड़ों के घपलों में भी यादव का नाम था. सीबीआई से मामलों की जांच कराने की उठ चुकी है.



ऊर्जा विभाग ने हाल ही में रिस्ट्रक्चरिंग कर हजारों पदों को खत्म किया हैं, अब बड़ा बदलाव शीर्ष पदों पर का दौर चल रहा है. यूपीसीएल में रहते हुए भ्रष्ट्राचार के आरोपों से घिरे विवादित एमडी सुमेर सिंह यादव को जोधपुर डिस्कॉम एमडी बनाया गया है. आरती डोगरा के अजमेर कलेक्टर बनाए जाने के बाद से यह पद खाली था.

jodhpur
एमडी सुमेर सिंह यादव की नियुक्ति का आदेश.


अब राजस्थान विद्युत विनियामक आयोग के खाली पड़े चेयरमैन पद पर श्रीमत पांडे की नियुक्ति की चर्चा है, पांडे वर्तमान में डिस्कॉमस चेयरमैन हैं. अगर श्रीमत पांडे आरईआरसी में जाते हैं तो जयपुर डिस्कॉम के प्रबंध निदेशक आरजी गुप्ता को चेयरमैन बनाया जा सकता है. वहीं जयपुर डिस्कॉम में एमडी पद पर आरजी गुप्ता के चहेते को लगाया जा सकता है. जल्द ही उच्च स्तर पर हरी झंडी के बाद नियुक्ति के आदेश जारी हो सकते हैं.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...