Rajasthan: फिल्म स्टार सलमान खान का जोधपुर कनेक्शन, जानिये क्या है वजह
Jodhpur News in Hindi

Rajasthan: फिल्म स्टार सलमान खान का जोधपुर कनेक्शन, जानिये क्या है वजह
सलमान खान पिछले कुछ समय से कोर्ट द्वारा तलब किए जाने के बाद भी हाजरी माफी लगा रहे हैं. इसको लेकर कोर्ट काफी नाराज है.

फिल्म स्टार सलमान खान (Salman Khan) का बरसों से जोधपुर से नाता जुड़ा हुआ है. सलमान से जुड़े बहुचर्चित काला हिरण शिकार और आर्म्स एक्ट मामले (Black Deer Hunting and Arms Act case) में वे कई बार जोधपुर आ चके हैं. अब फिर 28 सितंबर को वे यहां आयेंगे.

  • Share this:
जोधपुर. फिल्म स्टार सलमान खान (Salman Khan) का लंबे समय से सनसिटी जोधपुर (Jodhpur) से कनेक्शन बना हुआ है. सलमान खान का जोधपुर से यह कनेक्शन उनके प्रशसंकों के कारण नहीं, बल्कि उनसे जुड़े बहुचर्चित काला हिरण शिकार और आर्म्स एक्ट केस (Black Deer Hunting and Arms Act case) के चलते है. इस केस के सिलसिले में कोर्ट में पेश होने के लिये सलमान कई बार जोधपुर आ चुके हैं. अब एक बार फिर कोर्ट ने उनको आगामी 28 सितंबर को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया है.

दरअसल फिल्म 'हम साथ साथ हैं' की शूटिंग के दौरान अभिनेता सलमान खान पर जोधपुर आये थे. इस दौरान उन पर कांकाणी गांव, घोड़ा कृषि फार्म और भवाद में हिरण शिकार के आरोप लगे थे. इस मामले में सलमान के अलावा फिल्म अभिनेता सैफ अली खान, नीलम, तब्बू, सोनाली बेंद्रे और दुष्यंत सिंह को इसमें सह-आरोपी बनाया गया था.

Rajasthan: किसानों के हित में वीसीआर को लेकर गहलोत सरकार जल्द ले सकती है बड़ा फैसला, डोटासरा ने दिये संकेत



कोर्ट ने सलमान खान को 5 साल की सजा सुनाई थी
लंबी सुनवाई के बाद काला हिरण शिकार मामले में सीजेएम ग्रामीण कोर्ट के पीठासीन अधिकारी देव कुमार खत्री ने सलमान खान को 5 साल की सजा सुनाई थी. उसके बाद सलमान ने जिला एवं सेशन जिला जोधपुर कोर्ट में एक अपील पेश कर इस सजा को निरस्त करने की मांग करने की अपील कर रखी है. इसके अलावा सलमान खान ने एक अधिकारी के खिलाफ झूठी गवाही देने के मामले में अर्जी पेश की थी उस पर भी सुनवाई लंबित है.

Jaisalmer: पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज में परीक्षण के दौरान तोप का बैरल फटा, 3 विशेषज्ञ घायल

कोर्ट काफी नाराज है
काला हिरण शिकार और आर्म्स एक्ट मामले में आगामी 28 सितंबर को बहस शुरू होगी. सोमवार को कोर्ट ने सलमान खान को सुनवाई के दौरान कोर्ट में पेश होने के आदेश दिए हैं. लेकिन कोरोना वायरस संक्रमण के चलते सलमान खान कोर्ट में पेश होंगे या नहीं यह समय बताएगा. हालांकि सलमान खान का रिकॉर्ड रहा है कि जब भी कोर्ट ने सलमान खान को तलब किया है वे पेश हुए हैं, लेकिन पिछले कुछ समय से वे कोर्ट द्वारा तलब किए जाने के बाद भी हाजरी माफी लगा रहे हैं. इसको लेकर कोर्ट काफी नाराज है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज